लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे होंगे अगले सेना प्रमुख

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) थलसेना के अगले प्रमुख होंगे. फिलहाल जनरल नरवणे सेना में सह सेना प्रमुख हैं और 31 दिसंबर को मौजूदा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से पदभार संभालेंगे.

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे होंगे अगले सेना प्रमुख

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) थलसेना के अगले प्रमुख होंगे.

खास बातें

  • अगले सेना प्रमुख होंगे लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे
  • जनरल मनोज मुकुंद नरवणे सेना प्रमुक बिपिन रावत की लेंगे जगह
  • 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होंगे मौजूदा सेना प्रमुख जनरल रावत
नई दिल्ली:

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) थलसेना के अगले प्रमुख होंगे. फिलहाल जनरल नरवणे सेना में सह सेना प्रमुख हैं और 31 दिसंबर को मौजूदा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से पदभार संभालेंगे. 37 साल सेना में गुजारने वाले जनरल नरवणे के पास आतंकवाद विरोधी अभियान का खासा अनुभव है. सेना के 27वें चीफ बनने वाले जनरल नरवणे करीब ढाई साल तक आर्मी चीफ के पद पर बने रहेंगे.

बता दें कि सरकार ने नियुक्ति में वरिष्ठता के सिद्धांत का पालन किया है. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत इस पद पर तीन साल रहने के बाद 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होंगे. उन्हें देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनाए जाने की उम्मीद है. सितंबर में थलसेना उप प्रमुख बनने से पहले नरवणे सेना की पूर्वी कमान का नेतृत्व कर रहे थे जो चीन से लगती भारत की लगभग चार हजार किलोमीटर लंबी सीमा की रखवाली करती है. नरवणे को जून 1980 में सातवीं बटालियन, सिख लाइट इन्फैंट्री रेजीमेंट में कमीशन मिला था.

(इनपुट: भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com