यह ख़बर 23 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

स्वास्थ्य घोटाले के आरोपी ने की खुदकुशी

खास बातें

  • स्वास्थ्य घोटाले के आरोपी सुनील कुमार वर्मा ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली। हाल ही में वर्मा के घर पर सीबीआई ने छापा मारा था।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) में कथित तौर पर हुए हजारों करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में अभियुक्त परियोजना अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सोमवार सुबह अपने घर पर गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे वर्मा ने लखनऊ के विकासनगर स्थित अपने घर पर अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से स्वयं को कथित तौर पर गोली मार ली। उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि एनआरएचएम घोटाले के सिलसिले में हाल ही में वर्मा के घर पर सीबीआई ने छापा मारा था। इसके बाद से वह बहुत तनाव में थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्मा का नाम एनआरएचएम घोटाले के सिलसिले में दर्ज पहली प्राथमिकी में शामिल था, जिसमें परिवार कल्याण विभाग के तत्कालीन मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा भी नामजद हैं। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने एनआरएचएम घोटाले की जांच के सिलसिले में अब तक स्वास्थ्य विभाग के तत्कालीन प्रमुख सचिव प्रदीप शुक्ला सहित अनेक अधिकारियों, ठेकेदारों तथा दवा व्यवसायियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं और उनसे पूछताछ भी की है। सुनील वर्मा जल निगम में इंजीनियर थे और कंस्ट्रक्शन एण्ड डिजाइन स्कीम संगठन से जुड़े थे, जो एनआरएचएम के तहत निर्माण कार्यों का जिम्मा उठा रहा था।