NDTV Khabar

मध्यप्रदेश में ट्रक पुलिया से नीचे गिरा, 11 मजदूरों की मौत, 15 घायल

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश में ट्रक पुलिया से नीचे गिरा, 11 मजदूरों की मौत, 15 घायल

पुलिस ने बताया कि घटना में 10 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक मजदूर ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

खास बातें

  1. 15 घायल मजदूरों में से कुछ की हालत गंभीर है.
  2. श्रमिक वन विभाग के ट्रक में तेंदू पत्ते तोड़ने के लिए चरगवां जा रहे थे.
  3. इस घटना में 10 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.
जबलपुर: जिले के जमुनिया गांव के पास एक मिनी ट्रक के अनियंत्रित होकर पुलिया से दस फुट नीचे गिरकर पलट जाने से इसमें सवार कम से कम 11 श्रमिकों की बुधवार देर रात मौत हो गई और 15 अन्य श्रमिक घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है.

उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) मनजीत चावला ने कहा, हादसा तड़के एक बजे के आसपास उस वक्त हुआ, जब ये श्रमिक वन विभाग के ट्रक में तेंदू पत्ते तोड़ने के लिए चरगवां जा रहे थे. उन्होंने कहा कि ट्रक चालक ने पुलिया को पार करते वक्त वाहन पर नियंत्रण खो दिया, जिससे ट्रक पुलिया से नीचे गिर गया.

उन्होंने कहा कि इस घटना में 10 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक मजदूर ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया.

चावला ने बताया कि इस हादसे में 15 मजदूर घायल भी हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए जबलपुर शासकीय मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

उन्होंने कहा कि सभी मजदूर महाराष्ट्र के गोदिंया के निवासी थे और तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए ठेके पर लाये जा रहे थे. चावला ने बताया कि हादसे के वक्त इस वाहन में 35 मजूदर थे.

उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान बुधराम रावत (45), चुन्नी लाल (35), गजेश (33), प्रदीप (18), रामनाथ (33), तुलाराम (30), सुमेश्वर (32), लच्छू चौधरी (30), छगन कामड़े (43), शंकर मसकोले (40) एवं संतू (50) के रूप में हुई है.

चावला ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने वाहन चालक प्रहलाद को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा कि वाहन में वन रक्षक भूपेन्द्र सिंह भी सवार था, जो घटना के बाद फरार हो गया. 

टिप्पणियां
इस बीच, जबलपुर के कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी ने बताया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये तथा अस्पताल में भर्ती घायलों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है. जिला प्रशासन द्वारा सड़क दुर्घटना सहायता मद से मृतकों को 15-15 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement