मध्य प्रदेश: मिट्टी खदान धसकने से 5 मजदूरों की मौत, 6 घायल, 10 ग्रामीणों के अंदर फंसे होने की खबर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल में एक खदान धंसने के 5 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. यह घटना शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना के पपरेड़ी गांव की है.

मध्य प्रदेश: मिट्टी खदान धसकने से 5 मजदूरों की मौत, 6 घायल, 10 ग्रामीणों के अंदर फंसे होने की खबर

मध्य प्रदेश में मिट्टी की खदान धंसने से 5 की मौत

भोपाल:

मध्यप्रदेश में शहडोल जिले के ब्यौहारी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक छुई मिट्‌टी (सफेद मिट्टी) की खदान धसकने से 6 लोगों की मौत हो गई. मरनेवालों में 3 नाबालिग भी शामिल है, 5 मजदूर अभी भी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताया और मृतक के परिजन को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया. खदान ब्यौहारी थाना क्षेत्र से लगभग 15 किलोमीटर दूर बुढ़वा रोड स्थित पपरेड़ी गांव में थी, जहां कुछ ग्रामीण छुई की अवैध खदान संचालित कर उसमें से सफेद मिट्टी निकाल रहे थे, तभी अचानक खदान धसक गई. गांव के पूर्व सरपंच ने बताया कि उन्होंने इस अवैध खदान के लिए कई बार प्रशासन को अवगत कराया, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. गांव वाले यहां से मिट्टी खोद कर जमा करते थे. इसके बाद अवैध रूप से व्यापारियों इसे ले जाते थे.

छुई का इस्तेमाल पेंट बनाने में किया जाता है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "शहडोल ज़िले के ब्यौहारी में छुई मिट्टी खदान धसने से 5 मज़दूरों की मौत के बेहद दुखद हादसे की जानकारी मिली है. कई मजदूर घायल हुए हैं. पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदनाएं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com