MP उपचुनाव : दिग्विजय सिंह के कथित ऑडियो क्लिप पर कांग्रेस की सफाई- 'कम से कम हम MLA तो नहीं खरीद रहे'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की एक कथित ऑडियो क्लिप वायरल हुई है, जिसमें वो समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट रोशन मिर्ज़ा को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कह रहे हैं. इस मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस की ओर से सफाई भी आ गई है. 

MP उपचुनाव : दिग्विजय सिंह के कथित ऑडियो क्लिप पर कांग्रेस की सफाई- 'कम से कम हम MLA तो नहीं खरीद रहे'

दिग्विजय सिंह के कथित वायरल ऑडियो क्लिप को लेकर शुरू हुई राजनीति. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश उपचुनावों (Madhya Pradesh Bypolls 2020) से पहले राज्य में हाई-लेवल का ड्रामा चल रहा है. अब कथित रूप से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई है, जिसमें वो समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट रोशन मिर्ज़ा को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कह रहे हैं. इस मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस की ओर से सफाई भी आ गई है. 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा, 'किसी को उम्मीदवारी वापस लेने को कहना संसदीय नियमों के खिलाफ नहीं है. अगर हम किसी को अपने पक्ष में किसी को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कह रहे हैं, तो इसमें कोई अपराध नहीं है. कम से कम हम दूसरों की तरह विधायक तो नहीं खरीद रहे हैं  ना. दिग्विजय सिंह के बारे में इस मामले को लेकर जो कुछ भी कहा जा रहा है, वो गलत है.'

बता दें कि इस मामले में खुद समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार ने बयान दिया है. ANI के मुताबिक, रोशन मिर्ज़ा ने कहा कि 'दिग्विजय सिंह ने मुझे कॉल किया और कहा कि मैं आगामी उपचुनावों से अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूं. उन्होंने कहा कि वो मुझे पार्षद का टिकट दिलवाएंगे. मैंने उनसे कह दिया कि मैं उम्मीदवारी वापस नहीं लूंगा और उपचुनावों में लड़ूंगा.'

बता दें कि मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. विधानसभा की कुल 230 सीटों में से वर्तमान में बीजेपी के 107 विधायक हैं, जबकि काग्रेस के 87, चार निर्दलीय, दो बीएसपी और एक एसपी विधायक हैं. बाकी 29 सीटें खाली हैं, जिनमें से दमोह विधानसभा को छोड़कर 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं.

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com