Madhya Pradesh ByPolls: बीजेपी की प्रभावी बढ़त के बाद कमलनाथ बोले, 'पूरे नतीजे आने दीजिए, जनादेश का सम्‍मान करेंगे'

पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) ने संयत प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने कहा, 'परिणाम पूरे आ जाने दीजिये , हम जनादेश का सम्मान करेंगे, मतदाताओं का धन्यवाद करेंगे.'

Madhya Pradesh ByPolls: बीजेपी की प्रभावी बढ़त के बाद कमलनाथ बोले, 'पूरे नतीजे आने दीजिए, जनादेश का सम्‍मान करेंगे'

कमलनाथ ने कहा, पूरे नतीजे आने के बाद हम जनादेश का सम्‍मान करेंगे (फाइल फोटो)

भोपाल :

Madhya Pradesh ByPolls Result: मध्‍य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है. अब तक के रुझानों के अनुसार सत्तारुढ़ बीजेपी 20 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) सात सीटों पर बढ़त बनाए है जबकि बसपा एक सीट पर आगे है. न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, प्रदेश के तीन मंत्री एदल सिंह कंसाना (सुमावली), गिर्राज दंडोतिया (दिमनी) और ओपीएस भदौरिया (मेहगांव) अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवारों से पीछे चल रहे हैं. मुरैना से बसपा के उम्मीदवार राम प्रकाश राजौरिया 3,029 मतों से आगे हैं.  28 सीटों पर जो उपचुनाव हुए, उसमें 22 सिंधिया समर्थकों ने जब कांग्रेस छोड़ी तो कमलनाथ को कुर्सी छोड़नी पड़ी. कांग्रेस के तीन और विधायकों ने शिवराज के कुर्सी संभालने के बाद पार्टी छोड़ी. कांग्रेस के 2 और बीजेपी के एक विधायक के निधन से 3 और सीटें खाली हो गई थीं. 

Gujarat ByPolls Results : बीजेपी का शानदार प्रदर्शन, सभी आठ सीटों पर बनाई बढ़त

पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) ने संयत प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने कहा, 'परिणाम पूरे आ जाने दीजिये , हम जनादेश का सम्मान करेंगे, मतदाताओं का धन्यवाद करेंगे.' गौरतलब है कमलनाथ में उपचुनाव में कांग्रेस उम्‍मीदवारों के पक्ष में जोरशोर से प्रचार किया था और पार्टी के अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई थी. 

Newsbeep

Bihar Election Results : इन वजहों से इस बार देरी से आ सकते हैं चुनावी नतीजे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अब तक प्राप्त रुझानों में भाजपा के उम्मीदवार 20 सीटों पर आगे चल रहे हैं, वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार सुमावली, दिमनी, अंबाह, गोहद, करैरा और ब्यावरा विधानसभा सीटों पर आगे चल रहे हैं। इस उपचुनाव में प्रदेश सरकार के 12 मंत्री सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं. कोविड-19 महामारी के भय के बावजूद तीन नंवबर को हुए मतदान में कुल 70.27 फीसदी मतदान हुआ था. (भाषा से भी इनपुट)