मध्य प्रदेश: राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ, फ्लोर टेस्ट की मांगी तारीख

मध्य प्रदेश: राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ, फ्लोर टेस्ट की मांगी तारीख

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने शुक्रवार को राज्यपाल लालजी टंडन से फ्लोर टेस्ट को लेकर मुलाकात की है. सीएम कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट को लेकर तारीख मांगी है. इसी महीने 16 मार्च को विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है. एनडीटीवी को मिली जानकारी के मुताबिक स्पीकर फ्लोर टेस्ट के लिए तारीख देंगे. बताते चले कि कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच राज्यपाल लालजी टंडन होली की छुट्टी मनाकर गुरुवार की रात को भोपाल लौट आए हैं. राज्य के 22 विधायकों ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इनमें से 19 विधायक बेंगलुरु में हैं.

Newsbeep

हालांकि सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल से मिलकर एक पत्र देकर बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है. वहीं राज्य सरकार ने बेंगलुरु गए छह मंत्रियों को बर्खास्त करने की राज्यपाल का सिफारिश की है. राज्यपाल इस सिफारिश पर फैसला कर सकते हैं. राज्यपाल आठ मार्च को होली की छुट्टी पर लखनऊ गए थे. राज्य में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच राज्यपाल के बीच में छुट्टी रद्द कर लौटने का अनुमान लगाया जा रहा था, मगर ऐसा नहीं हुआ. एक अधिकारी के अनुसार, राज्यपाल गुरुवार की रात लौट आए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राज्य सरकार के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, तुलसी सिलावट, प्रभुराम चौधरी, महेंद्र सिंह सिसौदिया के अलावा विधायक हरदीप सिंह डंग, जसपाल सिंह जज्जी, राजवर्धन सिंह, ओपीएस भदौरिया, मुन्ना लाल गोयल, रघुराज सिंह कंसाना, कमलेश जाटव, बृजेंद्र सिंह यादव, सुरेश धाकड़, गिरराज दंडौतिया, रक्षा संतराम सिरौनिया, रणवीर जाटव, जसवंत जाटव के इस्तीफे दिए हैं.