मध्य प्रदेश में बनेगी Cow Cabinet, शिवराज सिंह चौहान का एलान, ये विभाग होंगे शामिल

सीएम ने कहा कि गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन यानी 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण सालरिया आगर मालवा में होगी. 

मध्य प्रदेश में बनेगी Cow Cabinet, शिवराज सिंह चौहान का एलान, ये विभाग होंगे शामिल

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन यानी 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण सालरिया आगर मालवा में होगी. 

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार (18 नवंबर) को राज्य में गौ कैबिनेट (Cow Cabinet) बनाने का ऐलान किया है जो राज्य में गौ संरक्षण की दिशा में काम करेगी. चौहान ने कहा कि इस कैबिनेट के तहत सात विभाग शामिल किए जाएंगे. उन विभागों के नाम हैं-  पशुपालन, वन, पंचायत, ग्रामीण विकास, गृह, राजस्व और किसान कल्याण विभाग. सीएम ने कहा कि गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन यानी 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण सालरिया आगर मालवा में होगी. 

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है,  "प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए 'गौकैबिनेट' गठित करने का निर्णय लिया गया है.. पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे. पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएगी."

भाजपा शासित मध्य प्रदेश ने इससे पहले लव जिहाद के खिलाफ भी कानून बनाने का ऐलान किया है. कुछ दिन पहले ही राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने आगामी विधानसभा सत्र में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने का एलान किया है. मंत्री ने कहा था कि यह गैर-जमानती अपराध होगा और इस कानून के तहत दोषियों को 5 साल तक की सजा का प्रावधान होगा. इससे पहले यूपी सरकार भी इस मुद्दे पर कानून बनाने की बात कह चुकी है.

MP उपचुनावों में भारी जीत के बाद शिवराज सिंह ने पत्नी साधना सिंह के लिए किया ट्वीट. बोले- ' आप साथ हैं तो...'

वीडियो- देस की बात : 'लव जिहाद' पर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का एलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com