मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 256, आज सामने आए 63 नए मामले

Madhya Pradesh Coronavirus Update: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 63 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 256 पहुंच गई है.

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 256, आज सामने आए 63 नए मामले

Madhya Pradesh Coronavirus Update: देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के मामले.

नई दिल्ली:

Madhya Pradesh Coronavirus Update: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 63 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 256 पहुंच गई है. वहीं दूसरी ओर इंदौर में 11 लोगों सहित प्रदेश में कुल 18 लोगों को इस संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. राजधानी भोपाल में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 21 कोरोना संक्रमण के मरीज पाए गए हैं. अब तक भोपाल में कुल 61 मरीज कोविड-19 वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. प्रदेश में पाए गए 256 कोरोना मरीजों में से प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इंदौर से 151 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जबकि पिछले 24 घंटों में इंदौर में कोरोना वायरस के 16 नए मरीजों का पता चला है. मध्यप्रदेश के हेल्थ कमिश्नर फैज अहमद किदवई ने यह जानकारी दी.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में अब तक 15 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो चुकी है. सोमवार को प्रदेश में दो और जिलों में कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं. इसके बाद इस महामारी की जद में अब तक प्रदेश के 12 जिले आ चुके हैं. सोमवार को विदिशा जिले के सिरोंज कस्बे में तथा बैतूल जिले के भैंसदेही कस्बे में कोरोना वायरस संक्रमित एक-एक मरीज मिला है. दोनों मामलों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का संबंध तबलीगी जमात से है.

अधिकारी ने बताया कि बैतूल जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया व्यक्ति नागपुर में एक जमात में शामिल हुआ था और 31 मार्च को वहां से वापस लौटा था. इसी प्रकार विदिशा जिले का व्यक्ति असम में जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर पिछले माह वापस लौटा था. इस बीच, संबंधित जिले के अधिकारियों ने भैंसदेही और सिंरोज को केंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग के सोमवार शाम को यहां जारी किए गए कोरोना बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में सबसे अधिक 151 मरीज इंदौर में, 61 मरीज भोपाल में, 12 मुरैना में, आठ जबलपुर में, आठ उज्जैन में, चार खरगोन में, तीन बड़वानी में , तथा दो- दो मरीज छिंदवाड़ा, शिवपुरी और ग्वालियर में मिले हैं। बुलेटिन के अनुसार सोमवार देर शाम तक प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 256 हो गई है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com