बिजली बिल की वसूली करने आए कर्मचारी घर से उठाकर ले गए बाइक, महिला लगाती रही गुहार, VIDEO आया सामने

मध्य प्रदेश के सागर में बिजली बिल की वसूली करने आए कर्मचारी घर से बाइक उठाकर ले गए. बुजुर्ग महिला गुहार लगाती रही और बिल भरने की बात भी कही, लेकिन कर्मचारियों ने महिला की एक न सुनी.

बिजली बिल की वसूली करने आए कर्मचारी घर से उठाकर ले गए बाइक, महिला लगाती रही गुहार, VIDEO आया सामने

सागर में बिजली बिल वसूली के लिए आए कर्मचारियों ने जब्त कर ली घर से बाइक

मध्यप्रदेश के सागर में बिजली बिल की वसूली करने आए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने घर से बाइक को जब्त कर लिया. इस दौरान महिला कर्मचारी केसामने गुहार लगाती रही, लेकिन बिजली कर्मचारी नहीं माने और घर से बाइक को जब्त कर लिया.ये मामला केसली गांव का बताया जा रहा है. इस दौरान घरवाले तत्काल बिल के भुगतान की बात कहते रहे, लेकिन कर्मचारी नहीं माने और बाइक को जब्त कर लिया.

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. बुजुर्ग महिला लगातार कर्मचारियों से गुहार लगा रही हैं, लेकिन कर्मचारियों ने उनकी एक न सुनी और बाइक कोलेकर निकल गए.

बता दें जनवरी की शुरुआत में ही मध्य प्रदेश छतरपुर  जिले में एक किसान ने कथित तौर बकाया बिजली बिल (outstanding electricity bill) को लेकर परेशान किए जाने से व्यथित होकर खुदखुशी ( farmer commits suicide) कर ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित सुसाइड नोट में किसान ने अपने अंगों को बेचकर बिजली विभाग के कर्ज को चुकाने की बात कही है.

मातगुवां गांव में 35 साल के मुनेंद्र राजपूत ने फांसी लगाकर जान दे दी. परिजनों के मुताबिक, मुनेंद्र की फसल खराब हो गई थी. इसकी वजह से वह बिजली का बिल नहीं जमा कर पा रहे थे. बिजली विभाग के अधिकारियों ने नोटिस जारी कर बकाया 87 हजार जमा करने को कहा था. कुछ दिनों बाद मुनेंद्र की आटा चक्की और मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया गया. इससे परेशान होकर किसान ने खेत पर जाकर फांसी के फंदे से झूल कर आत्महत्या कर ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही एक सुसाइड नोट भी लिखा है. इसमें लिखा था कि बकाया बिजली बिल के लिए विभाग के कर्मचारी लगातार परेशान कर रहे हैं. यहां तक कि मेरी बाइक भी उठा ले गए. मेरे मरने के बाद मेरा शरीर सरकार को सौंप दिया जाए और मेरे शरीर का एक-एक अंग बेचकर बिजली विभाग का बकाया कर्ज चुक दिया जाएगा.किसान ने अपने सुसाइड नोट में यह भी लिखा कि उसकी तीन बेटियां हैं और एक बेटा है, इनमें से कोई भी अभी 16 साल से अधिक उम्र का नहीं है. मामले में पुलिस का कहना है कि बिजली कंपनी के बकाया और सुसाइड नोट की जांच के बाद जो सामने आएगा,  उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.