मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर में पेंट की दुकान में आग लगी, दो लोगों की मौत..

मध्‍यप्रदेश के ग्वालियर में इंदरगंज रोशनी घर रोड पर एक तीन मंजिला इमारत में सोमवार को आग लग गई. हादसे में फिलहाल दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के लिए मशक्‍कत शुरू कर दी. 

मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर में पेंट की दुकान में आग लगी, दो लोगों की मौत..

दुकान में पेंट-ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग तेजी से फैली (प्रतीकात्‍मक फोटो)

ग्वालियर:

मध्‍यप्रदेश के ग्वालियर में इंदरगंज रोशनी घर रोड पर एक तीन मंजिला इमारत में सोमवार को आग लग गई. हादसे में फिलहाल दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के लिए मशक्‍कत शुरू कर दी. अभी साफ नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि बिल्डिंग के नीचे पेंट की दुकान से ही ये फैली और ऊपर तक पहुंच गई. कुछ लोगों को सुरक्षित भी निकाला गया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सत्येंद्र सिंह तोमर ने बताया कि शहर के इंदरगंज इलाके में रोशनीघर मार्ग पर रंगवाला नाम से पेंट की दुकान है.उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह करीब 10 बजे इस दुकान में आग लग गई. लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही दुकान और उसके ऊपर व साथ में लगे मकान में आग फैल गई. दुकान में पेंट और ज्वलनशील पदार्थ भरा था, जिसके कारण यह आग तेजी से फैली.

एएसपी ने बताया कि मकान की पहली मंजिल पर घर के पुरुष थे और दूसरी मंजिल पर महिलाएं और बच्चे थे. उन्‍होंने बताया कि दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और वहां राहत कार्य जारी है. दमकल व पुलिस के कर्मी पीछे से मकान में घुसने की कोशिश कर रहे हैं. इसके लिए जेसीबी की मदद ली जा रही है.दो बच्चों सहित कुछ महिलाओं को जली हुई अवस्था में बाहर निकाला गया है. उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.उन्होंने बताया कि अभी मृतकों के नाम पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुए हैं. जिन मकानों में आग लगी है, उसमें कुल 16 लोग थे. (भाषा से भी इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com