ज्योतिरादित्य सिंधिया के 'टाइगर जिंदा है' कमेंट पर कमलनाथ का 'काउंटर अटैक', पूछा-कौन सा टाइगर, कागज का या..

शिवराज सिंह के गुरुवार को मंत्रिमंडल विस्‍तार के बाद सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा था और एक फिल्‍म का लोकप्रिय डायलॉग 'टाइगर अभी जिंदा है (Tiger abhi zinda hai)' का प्रयोग किया था. उन्‍होंने अपनी अहमियत का अहसास कराते हुए यह कमेंट किया था.

नई दिल्ली:

परिस्थितियां कब बदल जाती हैं, आप अनुमान नहीं लगा सकते. मध्‍यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विधानसभा चुनाव में कमलनाथ (Kamal Nath) और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)ने कंधे से कंधा मिलाकर कांग्रेस की राज्‍य की सत्‍ता में वापसी का रास्‍ता साफ किया था. कमलनाथ ने राज्‍य के सीएम पद की शपथ ली लेकिन सरकार और संगठन में लगातार अपनी कथित उपेक्षा से खफा ज्‍योतिरादित्‍य ने कांग्रेस को बाय-बाय कहकर बीजेपी का दामन थाम लिया. बाद में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के समर्थक विधायकों के निष्‍ठा बदलने के बाद ही राज्‍य में शिवराज सिंह के नेतृत्‍व में बीजेपी सरकार के सत्‍ता संभालने का मार्ग प्रशस्‍त हुआ. कमलनाथ और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया अब अलग पार्टी में तो स्‍वाभाविक है कि दोनों के बीच तीखी बयानबाजी का दौर चलेगा ही. शिवराज सिंह के गुरुवार को मंत्रिमंडल विस्‍तार के बाद सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा था और एक फिल्‍म का लोकप्रिय डायलॉग 'टाइगर अभी जिंदा है (Tiger abhi zinda hai)' का प्रयोग किया था. उन्‍होंने अपनी अहमियत का अहसास कराते हुए यह कमेंट किया था. इस कमेंट का जवाब देने में कांग्रेस के दिग्‍गज नेता कमलनाथ ने भी देर नहीं लगाई. ज्‍योतिरादित्‍य के इस डायलॉग पर कमलनाथ ने चुटकी ली. उन्‍होंने पूछा-कौन सा टाइगर जिंदा है....कागज का या सर्कस वाला. 

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस के एक अन्‍य दिग्‍गज नेता दिग्विजय सिंह भी सिंधिया के 'टाइगर जिंदा है' के कमेंट पर जवाब दे चुके हैं. उन्‍होंने कहा था कि एक समय था जब वे (दिग्विजय) और ज्‍योतिरादित्‍य के पिता (स्‍वर्गीय) माधवराव सिंधिया साथ टाइगर का शिकार किया करते थे. कांग्रेस के दिग्‍गज नेताओं में शुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया का वर्ष 2001 में एक विमान दुर्घटना में निधन हो गया था.   

शिवराज सिंह के नेतृत्‍व वाली बीजेपी सरकार का कल विस्‍तार किया गया है. गुरुवार को 20 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की जिसमें 20 कैबिनेट और 8 राज्‍य स्‍तर के मंत्री हैं. नए मंत्रियों में 9से 10 सिंधिया समर्थक शामिल हैं. इन 28 मंत्रियों के साथ शिवराज सिंह कै‍बिनेट में मंत्रियों की संख्‍या 33 हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com