मध्य प्रदेशः कमलनाथ सरकार मुसीबत में फंसी, कांग्रेस के नाराज 25 विधायकों ने बनाया क्लब

मध्य प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस के विधायक अपनी ही सरकार से नाराज चल रहे हैं. करीब 25 विधायकों ने कमलनाथ सरकार के मंत्रियों के रवैए से नाराज होकर लामबंदी शुरू कर दी है.

मध्य प्रदेशः कमलनाथ सरकार मुसीबत में फंसी, कांग्रेस के नाराज 25 विधायकों ने बनाया क्लब

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की फाइल फोटो.

खास बातें

  • मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के सामने खड़ी हुई मुसीबत
  • सरकार से नाराज कांग्रेस के 25 विधायकों ने बनाया क्लब
  • मंत्रियों के कामकाज से नाखुश हैं कांग्रेस के ये विधायक
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस के विधायक अपनी ही सरकार से नाराज चल रहे हैं. करीब 25 विधायकों ने कमलनाथ सरकार के मंत्रियों के रवैए से नाराज होकर लामबंदी शुरू कर दी है.  ऐसे 25 से अधिक विधायकों ने तो एक क्लब ही बना लिया है. इन विधायकों में से कई मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं. सूत्रों का कहना है कि कई मंत्रियों के रवैए से विधायकों में नाराजगी है. इस क्लब में अधिकांश विधायक वे हैं जो पहली बार विधानसभा का चुनाव जीत कर आए हैं. इस क्लब में सत्ताधारी दल के अलावा निर्दलीय और कांग्रेस सरकार को समर्थन देने वाले दलों के विधायक भी बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- चुनाव में जिन मामलों पर 'शिवराज सरकार' को घेरा था, उन्हीं मुद्दों पर 'कमलनाथ सरकार' की मुश्किलें बढ़ी

बसपा की विधायक रामबाई ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए स्वीकार किया कि 28 से 30 विधायक इस क्लब में हैं. इसी तरह विधायक डॉ. हीरालाल अलावा ने भी विधायकों की नाराजगी का जिक्र किया.सूत्रों का कहना है कि विधायकों में इस बात को लेकर नाराजगी है कि उनके क्षेत्रों में अफसरों के तबादले उनकी सलाह के बगैर व उन्हें भरोसे में लिए बगैर किए जा रहे है और मंत्री लगातार उनकी उपेक्षा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 8वीं के छात्र की चिट्ठी पर लिया एक्शन, जानिये क्या है मामला...
शहीद के परिवार को एक करोड़ देंगे कमलनाथ

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में से एक मध्य प्रदेश जबलपुर के अश्विनी कुमार काछी भी हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अश्विनी की शहादत को नमन करते हुए उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए हमले को आतंकियों का कायराना कृत्य बताया है. कमलनाथ ने शुक्रवार को शहीद जवानों को श्रद्घांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा, "हमले में जबलपुर के शहीद सपूत अश्विनी कुमार काछी की शहादत को नमन करता हूं. राज्य सरकार द्वारा शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये, एक आवास व परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी. दुख की घड़ी में हम उनके साथ है."

वीडियो- मध्य प्रदेश में रासुका का एक और मामला, दो को भेजा जेल 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com