NDTV Khabar

मध्यप्रदेश : युवती ने आत्महत्या की, परिवार ने मंत्री के बेटे पर लगाया आरोप

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह के पुत्र गिरजेश प्रताप सिंह से कथित रूप से हुई थी युवती की शादी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश : युवती ने आत्महत्या की, परिवार ने मंत्री के बेटे पर लगाया आरोप

मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह के पुत्र पर युवती को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है.

खास बातें

  1. मंत्री पुत्र के दूसरी शादी करने की तैयारी से दुखी हुई युवती
  2. शादी के कागजात देने के लिए बनाया जा रहा था दबाव
  3. युवती ने सुसाइड नोट में परिवार से माफी मांगी
रायसेन (मध्यप्रदेश): मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में कल देर रात एक 28 वर्षीय युवती ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. युवती के परिवार का दावा है कि उसकी शादी मध्यप्रदेश के एक मंत्री के बेटे से हुई थी और वह दूसरी शादी करने जा रहे थे.

पुलिस ने इस पर टिप्पणी नहीं की कि युवती की शादी प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह के पुत्र गिरजेश प्रताप सिंह से हुई थी. हालांकि, विपक्षी कांग्रेस ने मांग की है कि गिरजेश पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाए.

रायसेन के पुलिस अधीक्षक जगत सिंह राजपूत ने कहा, ‘‘उदयपुरा में एक युवती ने खुककुशी की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.’’ उन्होंने इस मामले में मंत्री पुत्र के जुड़े होने संबंधी सवाल पर जवाब देने से इनकार कर दिया. इस मामले में मंत्री से संपर्क करने के अनेक प्रयास किए गए लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी.

यह भी पढ़ें : ओडिशा के पूर्व मंत्री का पुत्र दहेज मामले में गिरफ्तार

भोपाल में प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने आरोप लगाया कि युवती ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि गिरजेश प्रताप सिंह दूसरी शादी करने जा रहे थे. उन्होंने कहा कि युवती से भोपाल के आर्य समाज मंदिर में 20 जून 2017 को उनकी शादी हुई थी. उन्होंने दावा किया कि गिरजेश शादी के कागजात लौटाने के लिए युवती पर दबाव बना रहे थे. उन्होंने मांग की कि गिरजेश के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाए और उनके पिता को इस्तीफा देना चाहिए.

टिप्पणियां
पुलिस ने बताया कि युवती 28 साल की थी जबकि उसके परिवार की ओर से मीडिया को साझा किए गए आर्य समाज के विवाह प्रमाण-पत्र में उसकी उम्र 30 वर्ष थी. पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें युवती ने परिजन से अपने कृत्य के लिए माफी मांगते हुए कहा कि उसकी वजह से वह पहले ही बहुत परेशान हुए हैं इसलिए इस मामले में आगे और लड़ाई कर परेशान न हों.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement