मध्‍य प्रदेश: पुलिस मुख्‍यालय ने मृत पुलिसकर्मी का ही कर दिया तबादला

'MP अजब है सबसे गजब है'. पुलिस मुख्यालय ने एक मृत पुलिस अधिकारी का तबादला कर दिया.

मध्‍य प्रदेश: पुलिस मुख्‍यालय ने मृत पुलिसकर्मी का ही कर दिया तबादला

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • पुलिस मुख्‍यालय ने मृत पुलिसकर्मी का ही कर दिया तबादला
  • 87 एसआई के तबादले की सूची में 77वें नंबर पर छोटेलाल तोमर का नाम
  • एसआई छोटेलाल का पिछले दिनों निधन हो चुका है
मध्य प्रदेश:

'MP अजब है सबसे गजब है'. पुलिस मुख्यालय ने एक मृत पुलिस अधिकारी का तबादला कर दिया. गुरुवार रात जारी हुई ट्रांसफर की सूची को देख जहां लोग हैरान हैं तो वहीं यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि विभाग को क्या अपने ही पुलिसकर्मी के सम्बन्ध में जानकारी नहीं है. दरअसल, पुलिस मुख्यालय ने गुरुवार को उपनिरीक्षकों के थोकबंद तबादले कर दिए. देर रात जारी हुई 87 एसआई के तबादले की सूची में 77 नंबर पर नाम छोटेलाल तोमर का है, जिनका आगर मालवा से ग्वालियर तबादला किया गया है. जबकि एसआई छोटेलाल का पिछले दिनों निधन हो चुका है. बताया जा रहा है कि स्व. छोटेलाल मुरैना के रहने वाले थे और 12 नवंबर को उनकी कैंसर के चलते मौत हो गई थी. 

मध्य प्रदेश : भारी बारिश से तबाह हुए किसान अब केंद्र और राज्य सरकार के बीच फंसे

अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि जो व्यक्ति इस दुनिया में नहीं है उसका तबादला कैसे कर दिया गया. क्या विभाग को अपने ही कर्मचारी के संबंध में जानकारी नहीं है. छोटेलाल तोमर आगर मालवा जिले के सोयत में पदस्थ थे. जैसा कि बताया जा रहा है वे कैंसर से पीड़ित थे और पिछले दिनों उनका निधन हो गया. मामले में पुलिस के आला अफसर अब अपनी सफाई देते कह रहे हैं कि मृतक का मृत्यु प्रमाण पत्र उनको 27 नवम्बर को ही प्राप्त हुआ जिसकी जानकारी विभाग को भेज दी गई है. 

मध्य प्रदेश: गणित का सवाल न हल करने पर छात्राओं की बेरहमी से पिटाई, अस्पताल ले जाना पड़ा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले में एडिशनल एसपी प्रदीप पटेल ने कहा, 'गुरुवार को छोटेलाल तोमर के परिजनों के द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र और आवेदन प्रस्तुत किया तो उन्हें बीमा और अनुग्रह राशि प्रदान की गई है. जानकारी पुलिस मुख्यालय भेजी जा चुकी है, उन्हें कैंसर था हैदराबाद में इलाज चल रहा था.' (आगर मालवा में जफर मुल्तानी के इनपुट के साथ)