Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

मध्य प्रदेश : सरकारी अस्पताल में चूहे ने नवजात बच्ची की उंगली कुतरी

मामला जिला अस्पताल के प्रसव वार्ड का है, जहां कोलारस के कुम्हरौआ गांव की सुनीता ने 14 मई की रात एक बच्ची को जन्म दिया. उसे उसी दिन प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ईमेल करें
टिप्पणियां

close

शिवपुरी: मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिले के एक अस्पताल में चूहे द्वारा नवजात की उंगली कुतर दिए जाने का मामला सामने आया है. बच्ची की मां का जहां कहना है कि उसने चूहे को उसके पास से भागते देखा, वहीं अस्पताल प्रशासन ने फिलहाल साफतौर पर नहीं कहा है कि नवजात की उंगली में घाव चूहे के कुतरे जाने से ही हुआ है. मामला जिला अस्पताल के प्रसव वार्ड का है, जहां कोलारस के कुम्हरौआ गांव की सुनीता ने 14 मई की रात एक बच्ची को जन्म दिया. उसे उसी दिन प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अस्पताल में बिस्तर नहीं होने के कारण सुनीता और उसकी नवजात बच्ची को रात जमीन पर सोकर गुजारनी पड़ी. सुनीता का कहना है कि 15 मई की रात को भी वह जमीन पर ही सो रही थी, जब उसने बेटी की उंगली से खून निकलते देखा. उसने वहां से चूहे को भागते भी देखा, जिससे साफ है कि चूहे ने ही उसकी नवजात बच्ची की उंगली कुतरी.

वहीं, अस्पताल प्रशासन का इस बारे में कहना है कि यह निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता कि चूहे ने ही बच्ची की उंगली कुतरी.

जिला अस्पताल के क्षेत्रीय चिकित्सा अधिकारी (आरएमओ) डॉ. एसएस गुर्जर ने हालांकि माना कि बच्ची की उंगली पर घाव के निशान हैं, पर उन्होंने कहा, यह निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता कि चूहे ने ही बच्ची की उंगली कुतरी. उन्होंने यह भी कहा कि नवजात को किसी भी तरह के संक्रमण से बचाने के लिए इंजेक्शन लगा दिया गया है और वह स्वस्थ्य है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement