मध्यप्रदेश में अलग-अलग समुदायों के दो धर्मगुरुओं पर तीन लड़कियों और एक महिला से रेप के आरोप

भोपाल में पति के तलाक देने के बाद पत्नी से हलाला के नाम पर बाबा ने तीन दिन तक बलात्कार किया, पति के कहने पर बाबा ने की वारदात

मध्यप्रदेश में अलग-अलग समुदायों के दो धर्मगुरुओं पर तीन लड़कियों और एक महिला से रेप के आरोप

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • मैहर में धर्मगुरु ने 14, 15 और 17 साल की तीन बहनों का कथित रेप किया
  • काल सर्प दोष के निवारण के नाम पर धर्मगुरु ने दलित बहनों को बनाया शिकार
  • तीनों बहनों को एक-एक करके कमरे में बुलाया और यौन शोषण किया
भोपाल:

मध्यप्रदेश में बलात्कार के दो ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें दो अलग-अलग समुदायों के धर्मगुरुओं पर रेप का आरोप लगा है. सतना जिले के मैहर में एक 55 साल के धर्म गुरु को तीन दलित बहनों का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दूसरी तरफ राजधानी भोपाल में एक 22 वर्षीय महिला को कथित तौर पर पति ने तीन तलाक दे दिया और फिर उसे एक बाबा के पास भेज दिया. उस बाबा ने हलाला के बहाने उससे कथित रूप से बलात्कार किया.   

मैहर में धर्मगुरु नारायण स्वरूप त्रिपाठी ने 14, 15 और 17 साल की तीन बहनों का कथित रेप किया. यह कृत्य उसने अपने घर पर किया. लड़कियों के मां-बाप उनकी जन्मकुंडलियों में काल सर्प दोष के निवारण के लिए उन्हें त्रिपाठी के पास के ले गए थे. उन्होंने त्रिपाठी से दोष निवारण के लिए अनुष्ठान करने के लिए त्रिपाठी से कहा. त्रिपाठी ने तीनों बहनों को एक-एक करके एक कमरे में बुलाया और अनुष्ठान के नाम पर उनका यौन शोषण किया.     

पुलिस थाना प्रभारी भूपेंद्र मणि पांडे ने बताया कि आरोपी को विस्तार से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ आईपीसी, पॉस्को और एससी-एसटी (एट्रोसिटीज प्रोटेक्शन एक्ट) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

निर्भया मामलाः अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 17 दिसंबर को करेगा सुनवाई

भोपाल में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण एक्ट 2019 ) के तहत एक बाबा और पीड़ित महिला के पति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. एसएचओ अजय नायर ने बताया कि महिला की शिकायत मिली है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दिया. इसके बाद उसने बाबा को बुलाया और कहा कि वह पत्नी को अपनाना चाहता है और हलाला चाहता है. महिला का आरोप है कि उसके ससुराल के लोग बाबा के प्रति घोर अंधविश्वास से घिरे हैं. आरोपी 51 साल के अनवर खान ने स्वीकार किया कि उसने महिला से  लगातार तीन दिन तक रेप किया. 

रेप पीड़िता को गवाही न देने की मिली धमकी, घर के बाहर चस्पा पर्चे पर लिखा- 'उन्नाव से भयंकर हो सकता है अंजाम'           

पीड़ित महिला का यह भी आरोप है कि आरोपी उसके "निकई अब्बा" उससे नियमित रूप से मिलने आते थे और अश्लील हरकतें और बातचीत करते रहते थे. उसने इस बारे में ससुराल वालों से शिकायत की लेकिन उन्होंने कभी उस पर विश्वास नहीं किया.

उत्तर प्रदेश में फिर बलात्कार की घटना: नाबालिग को किडनेप कर किया रेप, पीड़िता हुई प्रेग्नेंट

दोनों मामलों में पकड़े गए आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है.

मां से रेप करने का बेटे पर आरोप, शिकायत लेकर थाने पहुंची मां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी देने की तैयारी शुरू