गुना में किसान दंपति की पिटाई की घटना पर मंत्री प्रेम सिंह पटेल का 'मासूम' बयान, 'मैंने लाठीचार्ज की बात तो..'

मध्‍य प्रदेश के मंत्री प्रेम सिंह ने कहा, 'आप कह रहे हैं, लेकिन मैंने (पुलिस) लाठी चार्ज की बात तो सुनी नहीं है. अभी तो ऐसा कुछ हुआ नहीं." 

गुना में किसान दंपति की पिटाई की घटना पर मंत्री प्रेम सिंह पटेल का 'मासूम' बयान, 'मैंने लाठीचार्ज की बात तो..'

गुना में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची पुलिस ने किसान दंपति की जमकर पिटाई की थी.

भोपाल:

Guna incident: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गुना (Guna) के किसान परिवार (Farmer's Family) की पुलिस पिटाई का मामला सुर्खियों में है, लेकिन राज्‍य सरकार के सामाजिक न्याय और निःशक्तजन कल्याण मंत्री प्रेम सिंह पटेल (Prem Singh Patel) ने इंदौर में पत्रकारों के सवालों के जवाब में ऐसी बात कही जो हर किसी को हैरानी में डाल रही है. प्रेम सिंह ने कहा, 'आप कह रहे हैं, लेकिन मैंने (पुलिस) लाठी चार्ज की बात तो सुनी नहीं है. अभी तो ऐसा कुछ हुआ नहीं." जब 'मंत्रीजी' को बताया गया कि गुना और अलीराजपुर में पुलिस के बलप्रयोग की तस्वीरें सामने आई हैं तो उन्होंने कहा "कब की बात है यह? देखो, जो गुनाह करता है फिर उसे सुधारने के लिए करना भी पड़ता है."

सामाजिक न्याय और निःशक्तजन कल्याण मंत्री को एक बार फिर बताया गया कि गुना में दलित समुदाय के किसान दम्पति को पुलिस के लाठियों से पीटे जाने की घटना पर उनका बयान मांगा गया है. इस प्रश्न पर उन्होंने कहा, "मुझे इतनी जानकारी नहीं है. हम लोग (मामले को) दिखवा लेंगे."

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के गुना में मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची पुलिस ने किसान दंपति की लाठियों से जमकर पिटाई की थी.किराए की जमीन पर खेती कर रहे किसान पति-पत्नी ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिसके बाद इस मामले ने काफी ज्यादा तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी इस मामले में वीडियो ट्वीट करते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. इस दलित दंपति पर पुलिसिया कहर को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि हमारी लड़ाई इसी सोच, अन्याय के खिलाफ है. गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की उच्च स्तरीय जांच का आदेश दे दिया है. गुना की घटना को संज्ञान में लेते हुए सीएम शिवराज ने गुना के कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं.

मध्यप्रदेश के गुना में दलित दंपति की खुदकुशी की कोशिश पर सियासत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com