मद्रास हाईकोर्ट का NHAI को आदेश: VIP और जजों के लिए टोल प्लाजा पर हो अलग लेन

यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि न्यायाधीशों को टोल प्लाजा में 10 से 15 मिनट तक इंतजार करने के लिए भी मजबूर किया जाता है.

मद्रास हाईकोर्ट का NHAI को आदेश: VIP और जजों के लिए टोल प्लाजा पर हो अलग लेन

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

मद्रास हाई कोर्ट ने बुधवार को नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) को देश भर में टोल प्लाजों पर वीआईपी और मौजूदा जजों के लिए अलग से एक लेन बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया. कोर्ट ने कहा कि यह बेहद निराशाजनक है कि वीआईपी और न्यायाधीशों के वाहनों को टोल प्लाजा पर रोक दिया जाता है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि न्यायाधीशों को टोल प्लाजा पर 10 से 15 मिनट तक इंतजार करने के लिए भी मजबूर किया जाता है.

छह महीने में सभी टोल प्लाजा पर फास्ट टैग लेन कार्यरत हो जायेगी : सरकार

जस्टिस हुलुवाडी जी रमेश और एम वी मुरलीधरन की एक बेंच ने एनएचएआई को अलग-अलग लेन प्रदान करने के लिए सभी टोल प्लाजा को सर्कूलर जारी करने के लिए अंतरिम आदेश पारित किया ताकि वीआईपी और जजों के वाहन बिना किसी रोके-टोके गुजर सकें. 

VIDEO: टोल टैक्स मांगे जाने पर भड़के विधायक, बैरिकेड को तोड़ चलते बने

साथ ही कोर्ट ने यह भी चेताया कि अगर इसे गंभीरता से नहीं लिया जाएगा तो कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. कोर्ट ने केंद्र और एनएचएआई से कहा कि वे इस मामले में सर्कुलर जारी करें. गौरतलब है कि कोर्ट ने ये आदेश एल एंड टी कृष्णागिरी वलाजपेट टॉलवे लिमिटेड सहित कई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए दिया. कोर्ट ने कहा कि जब तक वीआईपी लोगों के लिए अलग से लेन नहीं बनेगी, तब तक अनावश्यक रूप से उनका परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

अब नोएडा से लखनऊ का सफर जेब पर पड़ेगा भारी, लगेगा 985 रुपये टोल

इस मामले में सुनवाई करते हुए जस्टिस हुलुवाडी जी रमेश और जस्टिस एमवी मुरलीधरन की बेंच ने कहा कि जब तक सभी टोल प्लाजा पर वीआईपी के लिए अलग से एक लेन नहीं बन जाता, तब तक अनावश्यक रूप से परेशानी होती रहेगी. (पीटीआई से)

VIDEO: यूपी : बाराबंकी में एक टोल पर गुंडागर्दी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com