महाराष्‍ट्र : ठगे गए मुख्यमंत्री के पीए, ऑनलाइन चोरों से लगी चपत

देवेंद्र फडणवीस की फाइल फोटो

मुंबई:

ऑनलाइन ठगी का एक और मामला सामने आया है। चौंकानेवाली बात है कि इस ठगी के शिकार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पीए बने हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के पीए विवेक बिमनवार के साथ यह वाकया हुआ है।

पीए बिमनवार को उनके मोबाइल पर आए फोन से यह ठगी शुरू हुई। फोन करनेवाले व्यक्ति ने बोलचाल में सीएम के पीए से उनके एटीएम कार्ड का पिन नंबर प्राप्त कर लिया। इस जानकारी को पाने के लिए सामनेवाले व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताया और सीएम के पीए के एटीएम कार्ड की सटीक सूचना भी दी।

इस झांसे में फंसे विवेक बिमनवार ने अपने एटीएम का पिन नंबर शेअर किया। इस सूचना के मिलने के कुछ ही समय बाद बिमनवार के बैंक अकाउंट से 60 हज़ार रुपये डेबिट हो चुके थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खुद को ठगे जाने का एहसास होते ही मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के पीए ने इस बात की जानकारी मुंबई पुलिस को दी। जिसके बाद वरली पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों के खिलाफ़ मामला दर्ज़ कर जांच शुरू की जा चुकी है। अहम बात है कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस गृह विभाग का जिम्मा सम्भालते हैं। ऐसे में अपने आका के करीबी के साथ हुई वारदात से पुलिस दल को सतर्क कर दिया है।