कोरोना वायरस: विदेश से आने वाले लोगों के लिए बीएमसी की ओर से किये गए इंतज़ाम

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए प्रशासन की ओर से इससे निपटने के लिए कई तैयारियां की जा रही हैं.

कोरोना वायरस: विदेश से आने वाले लोगों के लिए बीएमसी की ओर से किये गए इंतज़ाम

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए बीएमसी ने विदेश से आने वाले लोगों के लिए इंतज़ाम किए हैं.

मुंबई :

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए प्रशासन की ओर से इससे निपटने के लिए कई तैयारियां की जा रही हैं. मुम्बई में विदेश से आने वाले लोगों के लिए अलग से आइसोलेशन सेंटर बनाने की भी तैयारी की गई है. महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिए कहा कि सरकार और कोरोना के बीच युद्ध जारी है और साथ ही लोगों से ट्रेन और बसों का कम इस्तेमाल करने की अपील की.

राज्य में विदेश से आए लोगों मे कोरोना के लक्षण पाए गए हैं और उसी के कारण महाराष्ट्र में कोरोना के ज़्यादा मामले हैं. ऐसे में अब बीएमसी की ओर से 31 मार्च तक विदेश से आने वाले तकरीबन 20 हज़ार लोगों के आइसोलेशन और जांच की तैयारी की जा रही है.बीएमसी सूत्रों के मुताबिक 18 मार्च से सऊदी अरब, कुवैत, क़तर और ओमान से आने वाले यात्रियों को भी 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा जा रहा है.

कस्तूरबा अस्पताल के अलावा पवई, सेवेन हिल्स अस्पताल में भी तैयारी की जा रही है. यात्री रेनिसांस, मिराज, ITC होटल में भी आइसोलेशन में रखा जा सकता है. होटलों में कमरे की 30 फीसदी फीस देनी होगी.

सरकार की अपील का असर ज़मीनी स्तर पर देखने मिल रहा है. बीएमसी ने भीड़ कम करने के लिए दुकानों को एक दिन खुला और एक दिन बंद रखने की अपील की है और दादर में दुकानदार इसका पालन करते नज़र आए. इसके अलावा गिरगांव चौपाटी बीच में लोग कम नज़र आए, विक्रेताओं के अनुसार भीड़ अब बीच या दूसरी जगहों पर नहीं जा रहे हैं.

कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को देश भर में 'जनता कर्फ्यू'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com