सरकार महागठबंधन की ही बनेगी, सभी उम्मीदवार मतगणना पूरी होने तक काउंटिंग हॉल में बने रहें : RJD

नई दिल्ली:

Bihar Election Results 2020: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 नतीजों ने सभी राजनीतिक दलों की सांसे अटका दी हैं. सात घंटे से भी ज्यादा समय की काउंटिंग हो चुकी है लेकिन अभी तक किसी भी गठबंधन की सरकार बनती नहीं दिख रही है. क्योंकि चुनाव आयोग के मुताबिक अभी 25 प्रतिशत ही वोटों की गिनती हुई है. वर्तमान स्थिति की बात करें तो एनडीए गठबंधन बहुमत के 122 के आंकड़े से आगे है. इससे पहले महागठबंधन आगे चल रहा था. 

शुरुआती रुझानों में बढ़त हासिल करने वाले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अभी भी अपने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया है कि बिहार में सरकार उन्हीं की बनेगी. आरजेडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर सभी उम्मीदवारों और काउंटिंग एजेंट से कहा है कि मतगणना पूरी होने तक काउंटिंग हॉल में बने रहें. 

दोपहर दो बजे तक मात्र 20 फीसदी के करीब ही वोटों की गिनती हो पाई है, इसलिए अभी तक के रुझान बदल भी सकते हैं. सुबह जब काउंटिंग शुरू हुई थी, तब शुरुआती रुझानों में महागठबंधन आगे चल रहा था लेकिन ईवीएम के वोट काउंट होने लगे तो तस्वीर बदल गई. हालांकि, अभी भी रुझानों में एनडीए 130 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत पाता दिख रहा है. 

1.30 बजे तक के आंकड़ों पर गौर करें तो 60 सीटें ऐसी हैं, जहां दोनों गठबंधन के उम्मीदवारों के बीच वोटों का अंतर 1000 से कम है. सात सीटों पर तो यह अंतर 100 वोटों से भी कम है. ऐसे में कभी भी बाजी पलट सकती है. 1.30 बजे के करीब कसबा सीट पर लोजपा के उम्मीदवार कांग्रेस के उम्मीदवार से पांच वोटों से आगे चल रहे थे, जबकि छपरा सीट पर राजद के उम्मीदवार बीजेपी के उम्मीदवार से 6 वोटों से आगे चल रहे थे. इसी तरह मढौरा में जेडीयू उम्मीदवार राजद से 10 वोट आगे, सरायरंजन में जेडीयू उम्मीदवार राजद से 22 वोट आगे चल रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com