NDTV Khabar

महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर बदले जाने के खिलाफ BJP जा सकती है सुप्रीम कोर्ट : चंद्रकांत पाटिल

महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर बदले जाने पर बीजेपी अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि कालिदास कोलंबकर को हटाकर दिलीप वाल्से पाटिल को प्रोटेम स्पीकर बनाना कानूनी तौर पर वैध नहीं है इसके साथ ही शपग्रहण भी नियमों के खिलाफ हो रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर बदले जाने के खिलाफ BJP जा सकती है सुप्रीम कोर्ट : चंद्रकांत पाटिल

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर बदले जाने पर बीजेपी अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि कालिदास कोलंबकर को हटाकर दिलीप वाल्से पाटिल को प्रोटेम स्पीकर बनाना कानूनी तौर पर वैध नहीं है इसके साथ ही शपग्रहण भी नियमों के खिलाफ हो रहा है. पाटिल ने आगे कहा, हम राज्यपाल से इसकी शिकायत कर रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट भी जा सकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी Congress-NCP और शिवसेना गठबंधन पर निशाना साध चुके हैं. उन्होंने आगे कहा कि पहली कैबिनेट में नई सरकार ने किसानों को मदद करने को लेकर चर्चा करने के बजाए इस बात पर मंत्रणा की गई कि सबकी नजरों से बचाकर बहुमत साबित किया जाए. क्या इस सरकार के पास बहुमत है तो गुप्त रूप से सदन को क्यों बुलाया गया है.  


आपको बता दें कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता दिलीप वलसे पाटिल को शुक्रवार को महाराष्ट्र विधानसभा का अस्थायी (प्रोटेम) अध्यक्ष नियुक्त किया गया. वह बीजेपी के कालिदास कोलंबकर की जगह लेंगे जिन्हें विधायकों को शपथ दिलाने के दौरान पूर्व में अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. पाटिल पूर्व में भी विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं. आज उद्धव ठाकरे को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. 


आज विश्वासमत साबित करेंगे उद्धव ठाकरे​

अन्य बड़ी खबरें :

महाराष्ट्र में BJP को समर्थन देने के लिए शरद पवार ने रखी थीं ये 2 शर्तें, PM मोदी नहीं हुए थे तैयार

टिप्पणियां

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आज साबित करना है विधानसभा में बहुमत

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार शनिवार को साबित करेगी विश्वास मत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement