महाराष्ट्र: राजभवन में 18 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, राज्यपाल हुए सेल्फ आइसोलेट

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है अब इसकी चपेट में राजभवन भी आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के राजभवन के 18 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

महाराष्ट्र: राजभवन में 18 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, राज्यपाल हुए सेल्फ आइसोलेट

राजभवन के अब तक 100 लोगों का कोविड टेस्ट किया जा चुका है

मुंबई:

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Covid-19) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है अब इसकी चपेट में राजभवन (Raj Bhavan) भी आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के राजभवन के 18 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में राज्यपाल के करीब रहकर काम करने वाले लोग भी शामिल हैं. राजभवन में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी (Bhagat Singh Koshiyari) सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं. बता दें कि अब तक राजभवन के 100 लोगों का कोविड टेस्ट किया जा चुका है. 

बता दें कि शनिवार को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन व उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी कोरोना संक्रमित पाए गए. जिन्हें मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 77 वर्षीय अभिनेता का स्वास्थ्य स्थिर है और उनके अंदर कोरोना के बहुत कम लक्षण ही नजर आ रहे हैं. उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. 

महाराष्ट्र देश के उन राज्यों में शुमार है जहां कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप देखने को मिला है. शनिवार को रिकॉर्ड एक दिन में 7,862 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 238,461 पर पहुंच गई है. बता दें कि महाराष्ट्र में एक्टिव केस की संख्या 95,647 है. राज्य में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार कई इलाकों में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है. 

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की गुरुवार को हुई बैठक में सामने आया है कि 8 राज्यों में देश के 90 फीसदी कोरोना के मामले हैं. जिनमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, कर्नाटक और तेलंगामा शामिल हैं. साथ ही 49 जिलों में कुल 80 फीसदी मामले देखने को मिले हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: अमिताभ और अभिषेक बच्चन कोरोना संक्रमित, नानावटी अस्पताल में भर्ती