महाराष्ट्र : 500-1000 नोटबंदी के बाद से जारी है नोटों की बरामदगी

महाराष्ट्र : 500-1000 नोटबंदी के बाद से जारी है नोटों की बरामदगी

पकड़े गए नोटों के साथ पुलिस अधिकारी

मुंबई:

500-1000 रुपये की नोटबंदी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से काला-धन बरामदगी की खबरें आ रही हैं. शनिवार को महाराष्ट्र के मलकापुर में मध्य-प्रदेश सीमा पर 4 करोड़ रुपये पकड़े गए तो अकोला ज़िले में रेलवे स्टेशन के करीब एक शख्स से 9 लाख रुपये मिले, सांगली में भी 7 लाख रुपये नकद की बरामदगी हुई.

शनिवार देर रात पुलिस चेकिंग के दौरान अकोला में रेलवे स्टेशन जा रहे एक शख्स पर रामदासपेठ पुलिस को शक हुआ, उसे रोककर तलाशी ली गई जहां उसके पास से 500-1000 रुपये के 9 लाख रुपये बरामद किए गए. आरोपी अब्दुल वाशिद अब्दुल आदीक सवालों के जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर 9 लाख रुपये जब्त कर लिए.

सांगली जिले के विटा गांव में भी पुलिस ने 7 लाख रुपये की नगद रकम जब्त की और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. विटा गांव में नाकाबंदी के दौरान एक हुंडई कार में ये रकम मिली थी. ज़िले में नगर निगम चुनाव के कारण पुलिस ने नाकाबंदी शुरू की है. इस दौरान एसटी स्टैंड के सामने नाकाबंदी करते वक़्त हुंडई कार से नगद के साथ इरफान तंबोली, त्रिंबक तांदले, मुबारक मुलाणी को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा, यह रकम कंट्रक्शन की है. मगर किसके रुपये हैं, ये नहीं बता पाए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com