Maharashtra Election: कांग्रेस ने कहा था अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला देश को नष्ट कर देगा, क्या देश नष्ट हो गया : PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज सड़क, रेल, पुल, अस्पताल, जैसी आधुनिक सुविधाएं तेजी से बढ़ रही हैं और दूर दराज के क्षेत्रों में भी मिल रही हैं.

Maharashtra Election: कांग्रेस ने कहा था अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला देश को नष्ट कर देगा, क्या देश नष्ट हो गया : PM मोदी

Assembly Election 2019 : पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के पर्ली में चुनावी रैली को संबोधित किया है.

खास बातें

  • महाराष्ट्र की रैली में कांग्रेस पर निशाना
  • अनुच्छेद 370 पर पूछा सवाल
  • महाराष्ट्र सरकार की तारीफ की
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने महाराष्ट्र के पर्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर कश्मीर में हिंदू तो बीजेपी सरकार वहां से अनुच्छेद 370 नहीं हटाती. इसके बाद पीएम मोदी ने वहां आए लोगों से पूछा कि क्या आप लोग देश की अखंडता और एकता में भी हिंदू-मुस्लिम देखते हैं. उन्होंने कहा कि जब भी इतिहास में अनुच्छेद 370 की चर्चा की जाएगी और जो फैसला लिया गया है उसको विरोध और हंसी उड़ाने वाले बयानों को भी याद किया जाएगा.  पीएम मोदी ने कहा कि एक कांग्रेस नेता ने कहा था कि यह फैसला देश को नष्ट कर देगा. तीन महीने हो गए हैं, क्या देश नष्ट हो गया...? एक अन्य कांग्रेस नेता ने कहा था कि हमने अनुच्छेद 370 को खत्म कर कश्मीर गंवा दिया है... क्या हमने कश्मीर गंवा दिया...? अगर आप कश्मीर जाना चाहते हैं, तो मुझे बताइए, मैं इंतज़ाम कर दूंगा..."

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि  आज सड़क, रेल, पुल, अस्पताल, जैसी आधुनिक सुविधाएं तेजी से बढ़ रही हैं और दूर दराज के क्षेत्रों में भी मिल रही हैं. अकेले मराठवाड़ में ही करीब 50,000 करोड़ रुपये के रास्ते बन रहे हैं. आप सभी इस बात के गवाह हैं कि पहले किस तरह से हर जगह बिचौलियों का राज होता था. गरीब के राशन और आपकी कमाई तक में कट लगता था.  हमने बिचौलियों के खेल को पूरी तरह से बंद कर दिया है. आज करीब 400 योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंच रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि सिंचाई से लेकर कमाई की चिंता, महायुती की सरकार ने की है. सूखे के कारण जब आपदा आई तो सरकार ने तत्काल मदद पहुंचाई. आपदा राहत हो या फसल बीमा, हर तरह की मदद पहुंचाई है. अब किसानों के खाते में सीधे सहायता राशि दी जा रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन शुरू किया है. इसके तहत आने वाले पांच वर्षों में सिर्फ पानी के लिए साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.  पानी के लिए इतना गंभीर प्रयास भारत में तो क्या विश्व के इतिहस में भी नहीं हुआ होगा. 

महाराष्ट्र के अकोला में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना​

अन्य बड़ी खबरें :

अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक है सौरव गांगुली का BCCI चीफ बन जाना...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Amit Shah के बयान से गिरिराज सिंह को बड़ा झटका, नीतीश कुमार के लिए अच्छी खबर

PM मोदी पर ‘जेबकतरे' वाले बयान को लेकर BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत