महाराष्ट्र चुनाव परिणाम 2019: BJP को सत्ता से बाहर करने की बात पर आपस में ही भिड़ गए कांग्रेस के नेता

कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता महाराष्ट्र में बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने की रहेगी.

महाराष्ट्र चुनाव परिणाम 2019: BJP को सत्ता से बाहर करने की बात पर आपस में ही भिड़ गए कांग्रेस के नेता

Assembly Elections Results 2019: बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है

नई दिल्ली:

कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता महाराष्ट्र में बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने की रहेगी. सावंत ने ट्वीट में यह कहा. राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना के हालिया रूझान के मुताबिक, भाजपा 102 सीटों पर आगे चल रही है जबकि शिवसेना 63 सीटों पर, कांग्रेस 37 सीटों पर, राकांपा 54 सीटों पर आगे चल रही है. 14 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. हालांकि कांग्रेस की प्रचार समिति के सदस्य संजय लाखे पाटिल ने सावंत के इस ट्वीट की आलोचना की. पाटिल ने फेसबुक पर पोस्ट किया, 'यह राजनीतिक दिवालियापन और मूर्खता है. कांग्रेस को इस तरह सियासी आत्महत्या करने से दूर रहना चाहिए. इसके बजाए पार्टी को मजबूत विपक्ष बनकर जनता का आत्मविश्वास जीतना चाहिए. 

Election Results 2019: महाराष्ट्र-हरियाणा में BJP आगे पर प्रदेश अध्यक्ष ही रह गए पीछे, जानें किस पार्टी के उम्मीदवार ने पछाड़ा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में बीजेपी शिवसेना गठबंधन ने भले ही 288 सीटों में से बहुमत का आंकड़ा 145 सीटों को पार कर लिया हो लेकिन जो समीकरण बने हैं वह बीजेपी के लिए ठीक नहीं है. एनडीए को यहां पर 169 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. यहां पर एनडीए को 17 सीटों का  नुकसान हो रहा है. लेकिन बीजेपी को पिछली बार की तुलना में 23 सीटों का नुकसान होता दिखाई दे रहा है तो शिवसेना की सीटें पिछली बार के मुकाबले थोड़ी बढ़ या आसपास दिखाई दे रही है. 

Election Results 2019: महाराष्ट्र और हरियाणा हमारे परंपरागत गढ़ नहीं थे: विनय सहस्रबुद्धे​

अन्य खबरें :

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates

महाराष्ट्र चुनाव परिणाम LIVE Updates



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com