पुणे में एटीएस ने 2 नक्सली नेताओं को गिरफ्तार किया

पुणे :

पुणे एटीएस ने आंध्रप्रदेश, केरल और कर्नाटक में कई नक्सली वारदातों को अंजाम देने के आरोपी के. मुरलीधरन को गिरफ्तार किया है। एटीएस के मुताबिक मुरलीधरन 35 साल से खुफिया एजेंसियों को चकमा दे रहा था। मुरलीधन के साथ उसके साथी सी.पी. इस्माइल को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुणे के नजदीक तलेगांव से इन दो कथित नक्सलियों को एटीएस ने गिरफ्तार किया है पुलिस के मुताबिक देश के दक्षिणी हिस्से में मुरलीधरन नक्सलियों का नेता है, तकरीबन 100 से ज्यादा नक्सली हमलों में पुलिस को उसकी तलाश थी। पुलिस का कहना है कि 70 के दशक में कोझीकोड में एक पुलिस स्टेशन पर हमला करने के बाद मुरलीधरन नक्सलियों के काडर में तेजी से ऊपर चढ़ता गया।

दोनों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस के इंस्पेक्टर भानुप्रताप बर्गे ने बताया कि 'हम दोनों को गिरफ्तार कर ये जानने की कोशिश में हैं कि पुणे और महाराष्ट्र के दूसरे हिस्से में कौन-कौन से लोग उनके संपर्क में थे, और कहीं वो किसी नक्सली वारदात को अंजाम देने की योजना तो नहीं बना रहे थे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के मुताबिक 62 साल का मुरलीधरन 35 साल से खुफिया एजेसियों को चकम दे रहा था, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में कई नक्सली हमले उसके नेतृत्व में ही अंजाम दिए गए। मुरलीधरन ने अजिथ के छद्म नाम से कई नक्सली किताबें भी लिखी हैं। फिलहाल पुणे की कोर्ट ने दोनों को 15 मई तक ATS की रिमांड में भेज दिया है।