NDTV Khabar

महाराष्ट्र बोर्ड ने परीक्षा में जांच के दौरान लड़कियों के कपड़े उतरवाने की बात से किया इनकार 

कुछ दिन पहले कथित तौर पर स्कूल के गार्ड के द्वारा 12वीं की छात्राओं के कपड़े उतरवा कर जांच करने की बात सामने आई थी. इस घटना के सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस ने लड़कियों की शिकायत के आधार पर स्कूल के गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र बोर्ड ने परीक्षा में जांच के दौरान लड़कियों के कपड़े उतरवाने की बात से किया इनकार 

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. छात्राओं ने की थी घटना की शिकायत
  2. पुलिस ने आरोपी गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज
  3. बोर्ड ने जांच कमेटी का किया गठन
नई दिल्ली: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा के दौरान लड़कियों के कपड़े उतरवाने की खबर का खंडन किया है. बोर्ड के अनुसार अभी तक की जांच में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है. गौरतलब है कुछ दिन पहले कथित तौर पर स्कूल के गार्ड के द्वारा 12वीं की छात्राओं के कपड़े उतरवा कर जांच करने की बात सामने आई थी. इस घटना के सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस ने लड़कियों की शिकायत के आधार पर स्कूल के गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में नकली जेवर!

प्रारंभिक जांच का उल्लेख करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि महिला गार्ड ने लड़कियों की कपड़े उतरवाकर जांच नहीं की. इस मामले में महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पुणे डिविजन के सचिव बी के दहिफाले ने कहा कि हमने महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पुणे डिविजन के अधिकारियों की दो सदस्यीय एक टीम गठित की है.

टिप्पणियां
VIDEO: कार्ति को भेजा गया रिमांड पर.


टीम ने स्कूल का दौरा किया और केंद्र प्रमुख, स्कूल प्रबंधन और महिला कर्मचारियों के बयान दर्ज किए. इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ बोर्ड कड़ी कार्रवाई करेगा. हालांकि अभी तक की जांच में ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement