महाराष्ट्र : रायगढ़ में इमारत ढही, एक की मौत, मलबे में 25 लोगों के दबे होने की आशंका

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में एक बहुमंजिला इमारत के ढहने से एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 15 घायल बताए जा रहे हैं, प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में अब तक 60 लोगों को बचाया जा चुका है. 

रायगढ़:

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में सोमवार की शाम को एक बहुमंजिला आवासीय इमारत के ढहने से एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 15 घायल बताए जा रहे हैं, प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में अब तक 60 लोगों को बचाया जा चुका है. मलबे में करीब 25 लोगों के दबे होने की आशंका है.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की तीन टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं.

NDRF के अध‍िकारी ने बताया, 'आज शाम 6:30 बजे महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के महाड तहसील के काजलपुरा इलाके में 5 माले की इमारत गिर गई. NDRF की तीन टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है. तीनों ही टीमें सभी जरूरी उपकरणों के साथ गई हैं.'

गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दुख जताया है और उन्होंने NDRF के डीजी से बात करके हर जरूरी सहायता देने का आश्वासन दिलाया है.


टीवी पर चली फुटेज में घटनास्थल पर धूल का बड़ा गुबार देखा जा सकता है. जानकारी है कि पांच मंजिला यह बिल्डिंग लगभग महज 10 साल पुरानी थी. इसमें 45 से 47 फ्लैट थे. बताया जा रहा है कि सबसे पहले ऊपरी की तीसरी मंजिलें पहले गिरनी शुरू हुई थीं, जिसके बाद पूरी बिल्डिंग ही ध्वस्त हो गई. अभी स्थानीय अथॉरिटी यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि हर फ्लैट में कितने लोग मौजूद थे. इसके लिए एक लिस्ट बनाई जा रही है. बिल्डिंग काफी पुरानी नहींं है, ऐसे में बिल्डिंग के निर्माण में बने मटीरियल की जांच की जाएगी और देखा जाएगा कि बिल्डिंग के गिरने का कारण क्या था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले महीने मुंबई में भी भारी बारिश के चलते एक बहुमंजिला इमारत गिर गई थी जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई अन्य घायल हो गए थे.