जमीन को लेकर विवाद: कर्नल ने जवानों के साथ मिलकर फसल कर दी बर्बाद, केस हुआ दर्ज

महाराष्ट्र में सेना के एक अधिकारी पर सशस्त्र जवानों की मदद से अपने गांव की विवादित कृषि भूमि पर फसल को कथित रूप से बर्बाद करने का मामला दर्ज किया गया है.

जमीन को लेकर विवाद: कर्नल ने जवानों के साथ मिलकर फसल कर दी बर्बाद, केस हुआ दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र:

महाराष्ट्र में सेना के एक अधिकारी पर सशस्त्र जवानों की मदद से अपने गांव की विवादित कृषि भूमि पर फसल को कथित रूप से बर्बाद करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि एक महिला की शिकायत पर खेड़ पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया. महिला ने शिकायत में कहा है कि सेना में कर्नल के पद पर कार्यरत अधिकारी ने पुणे जिले के खेड़ तालुका में स्थित भूमि पर फसल बर्बाद की.

BJP नेता की कार ने होमगार्ड के जवान को बोनट पर 200 मीटर तक घसीटा

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कर्नल के भाई और शिकायतकर्ता के रिश्तेदार सुनील भारने के बीच गुलानी गांव की इस जमीन के स्वामित्व को लेकर लड़ाई चल रही है और यह मामला खेड़ के एसडीएम के समक्ष लंबित है.

भारने का जमीन के 7/12 हिस्से पर हक है और उन्होंने इसमें सोयाबीन बोया हुआ था. पुलिस अधिकारी ने कहा, “हैदराबाद में तैनात कर्नल 22 जून को वर्दी में मौजूद 30 से 40 सशस्त्र जवानों को सेना के चार ट्रकों में विवादित भूमि पर लेकर आए और उनकी मौजूदगी में एक ट्रैक्टर के जरिए खेत की जुताई कर फसल बर्बाद कर दी गई.'' 

नासा के क्युरोसिटी ने मंगल ग्रह पर मीथेन गैस के सबसे बड़े भंडार का पता लगाया

शिकायकर्ता का दावा है कि उसके रिश्तेदारों को डराने के लिए कर्नल जवानों के साथ गांव से होकर गुजरे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कर्नल की तैनाती हैदराबाद में है वहीं जवान नासिक से कथित तौर पर बुलाए गए थे. सेना के पुणे स्थित दक्षिणी कमान के सूत्रों ने कहा कि वे इस घटना की जांच कर रहे हैं.

(इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: दिल्‍ली पुलिस ने किया कई वारदातों को सुलझाने का दावा