NDTV Khabar

क्रिसमस से पहले प्रार्थना सभा में इकट्ठे हुए थे ईसाई समुदाय के लोग, तलवार और कांच की बोतल से हुआ हमला

तलवार, लोहे की छड़ और कांच की बोतल लिए 10 से 15 नकाबपोश लोगों का एक समूह मोटरसाइकिल से पहुंचा और लोगों पर हमला कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिसमस से पहले प्रार्थना सभा में इकट्ठे हुए थे ईसाई समुदाय के लोग, तलवार और कांच की बोतल से हुआ हमला

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है.

खास बातें

  1. प्रार्थना सभा के लिए इकट्ठे हुए थे लोग.
  2. 10 से 15 नकाबपोश लोगों ने किया हमला.
  3. पुलिस ने दर्ज किया मामला.
मुंबई:

महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में प्रार्थना सभा के दौरान लोगों के एक समूह द्वारा किए गए हमले में कम से कम 12 लोग घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना जब दोपहर के समय हुई, उस वक्त कोल्हापुर के कोवाड गांव में भीमसेन चव्हाण के आवास पर तकरीबन 20 से 25 लोग रविवार की प्रार्थना में हिस्सा ले रहे थे. यह गांव कर्नाटक सीमा पर स्थित है. उन्होंने बताया कि तलवार, लोहे की छड़ और कांच की बोतल लिए 10 से 15 नकाबपोश लोगों का एक समूह मोटरसाइकिल से चव्हाण के आवास पर पहुंचा और लोगों पर हमला किया.

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने प्रार्थना कर रहे लोगों पर पत्थर फेंका और घर में घुसने की कोशिश की. हालांकि, प्रार्थना सभा में हिस्सा ले रही कुछ महिलाओं ने हमलावरों पर मिर्च पाउडर छिड़क कर उन्हें भागने पर मजबूर किया. उन्होंने बताया कि हमले में 12 लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

नोएडा पुलिस का विवादित नोटिस: अगर पार्क में कर्मचारियों ने पढ़ी नमाज तो कंपनी होगी जिम्मेदार


उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इलाके में हालात पर नजर रख रहे हैं. वहां हालात अब नियंत्रण में है. अधिकारी ने बताया कि हमले के पीछे के ठीक-ठीक कारणों का अभी पता नहीं चला है. पहली नजर में ऐसा लगता है कि इसके पीछे का इरादा प्रार्थना में विघ्न डालना था. कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक अभिनव देशमुख ने घटनास्थल का दौरा किया और जांच की निगरानी कर रहे हैं.

Christmas Day: 25 December को ही क्यों मनाते हैं क्रिसमस, जानिए सीक्रेट सैंटा की पूरी कहानी

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि हमलावर बेलगावी से आए थे. पुलिस उन लोगों के बयान दर्ज कर रही है, जिन्होंने हमलावरों को देखा था. उन्होंने बताया कि इलाके के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. उन्होंने उम्मीद जताई कि हमलावरों को शीघ्र पकड़ लिया जाएगा. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है.
(इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

Christmas 2018: ईसा मसीह ने दिया था सत्‍य, करुणा और प्‍यार का संदेश, जानिए उनके जीवन से जुड़ी 5 बातें

VIDEO- न्यूज टाइम इंडिया: नोएडा में सार्वजनिक जगह नमाज़ नहीं



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement