Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे का ऐलान- किसानों के दो लाख रुपए तक का कर्ज होगा माफ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने नागपुर स्थित राज्य विधानसभा में किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का ऐलान किया है.

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे का ऐलान- किसानों के दो लाख रुपए तक का कर्ज होगा माफ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे- (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उद्धव ठाकरे ने किसानों के कर्ज को लेकर किया ऐलान
  • 'किसानों के दो लाख रुपए तक कर्ज माफ किए जाएंगे'
  • यह योजना अगले साल मार्च 2020 से लागू होने की उम्मीद
महाराष्ट्र:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने नागपुर स्थित राज्य विधानसभा में किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का ऐलान किया है. इस दौरान उन्होंने बताया कि किसानों के दो लाख रुपए तक ऋण माफ किए जाएंगे. यह योजना अगले साल मार्च 2020 से लागू हो जाएगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा कृषि ऋण माफी की घोषणा के बाद विपक्ष ने महाराष्ट्र विधानसभा से वॉक आउट किया. विपक्ष की मांग है कि किसानों का पूरा कर्ज माफ हो. मालूम हो कि महाराष्ट्र के नागपुर विधानसभा सत्र के दूसरे दिन किसानों की पूरी कर्जमाफी और बेमौसम बारिश से हुये नुकसानों की मदद की मांग को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में झड़प हो गई थी.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने BJP से पूछा- पाकिस्तान से आए हिंदुओं को सरकार कहां बसाएगी?

बीते मंगलवार को सत्तारुढ़ महाअघाड़ी विधायकों और विपक्षी बीजेपी के विधायकों के बीच सदन के वेल में धक्का-मुक्की हुई. मंगलवार को विधानसभा सत्र के दूसरे दिन की सुबह शिवसेना ने बेमौसम बारिश से हुए नुकसान के लिए 25 हजार प्रति हेक्टर देने की मांग की थी, लेकिन सरकार में आने के बाद भी आज तक दिया नहीं है. जिस पर विपक्ष का कहना था कि जबतक मदद की घोषणा नहीं होगी वो कामकाज चलने नहीं देंगे. 

आदित्य ठाकरे का निशाना- मैंने देखा कि सत्ता के लालच में कैसे दोस्तों को नजरअंदाज कर दिया जाता है

विरोधी दल नेता देवेंद्र फडणवीस ने सभा गृह में घोषणा की थी कि जब तक 25 हजार रुपये हेक्टेयर मदद का ऐलान नहीं होता है वो कामकाज चलने नही देंगे. इतना ही नहीं, विधानसभा का कामकाज आधे घन्टे के लिए स्थगित कर दिया गया था, लेकिन वापस आने के बाद सत्ता और विपक्ष के विधायकों के बीच धक्का मुक्की हुई.