हाथरस गैंगरेप पर आया उद्धव ठाकरे का रिएक्शन, कहा - 'ऐसी घटनाएं महाराष्ट्र में...'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि राज्य में हाथरस जैसी घटनाओं को सहन नहीं किया जाएगा और जो महिलाओं के विरूद्ध अपराध में संलिप्त होंगे, उनसे कठोरता से निपटा जाएगा.

हाथरस गैंगरेप पर आया उद्धव ठाकरे का रिएक्शन, कहा - 'ऐसी घटनाएं महाराष्ट्र में...'

उद्धव ठाकरे ने हाथरस गैंगरेप पर की टिप्पणी. (फाइल फोटो)

ठाणे:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को कहा कि राज्य में हाथरस गैंगरेप (Hathras Gangrape) जैसी घटनाओं को सहन नहीं किया जाएगा और जो महिलाओं के विरूद्ध अपराध में संलिप्त होंगे, उनसे कठोरता से निपटा जाएगा. उत्तर प्रदेश की हाथरस की 20 साल की दलित युवती के साथ 14 सितंबर को चार व्यक्तियों ने बलात्कार किया था और मंगलवार को उसकी मौत हो गई थी. इसे लेकर देशभर में गुस्सा है. इसी बीच ठाकरे का बयान आया है.

ठाकरे ने नव गठित मीरा-भायंदर वसई विरार पुलिस आयुक्तालय का ऑनलाइन उद्घाटन करते हुए यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा, 'जब इस जैसी घटनाएं उत्तर प्रदेश में होती हैं, तो हम आमतौर पर कुछ समय के लिए इस पर चर्चा करते हैं और फिर भूल जाते हैं, लेकिन महाराष्ट्र में ऐसी घटनाएं होने नहीं दी जाएंगी.' मुख्यमंत्री ने कहा, 'हाथरस-जैसी घटनाएं महाराष्ट्र में कभी सहन नहीं की जाएंगी. उत्पीड़न और छेड़छाड़ समेत महिलाओं के विरूद्ध किसी भी तरह के अपराध से कठोरता से निपटा जाएगा.'

यह भी पढ़ें: हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी हिरासत में लिए गए, पुलिस पर लगाया लाठीचार्ज का आरोप 

उन्होंने बताया कि पुलिस का डर होना चाहिए और उन्हें क्षेत्र में ऐसी आपराधिक गतिविधियों को कुचल देना चाहिए. ठाकरे ने कहा, 'पुलिस व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए कि भले ही कहीं पुलिस कर्मी मौजूद नहीं हो, वे दिख नहीं रहे हों, तो भी लोगों को सुरक्षित महसूस होना चाहिए.'

बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे, उस दौरान उन्हें यमुना एक्सप्रेस-वे पर रोक लिया गया. राहुल-प्रियंका के साथ पुलिस ने धक्का-मुक्की की और फिर उन्हें हिरासत में ले लिया. राहुल गांधी ने पुलिस पर लाठीचार्ज करने का आरोप भी लगाया है. पुलिस ने उनके हाथरस जाने की जानकारी आने के बाद कहा था कि जिले में 1 सितंबर से कोरोनावायरस के चलते धारा 144 लागू है, जिसे 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया. 

Video: हाथरस गैंगरेप पर बोलीं मायावती, सुरक्षित नहीं बहन-बेटियां

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)