उर्मिला मातोंडकर के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस को दूसरा झटका, अब इस नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) से पहले कांग्रेस को लगातार दो झटके लगे हैं. दिन में उर्मिला मातोंडकर ने पार्टी से इस्तीफा दिया, फिर शाम को वरिष्ठ नेता कृपाशंकर सिंह (Kripashankar Singh) ने पार्टी छोड़ दी.

उर्मिला मातोंडकर के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस को दूसरा झटका, अब इस नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक ही दिन में दो झटके
  • उर्मिला के बाद कृपाशंकर सिंह ने भी छोड़ी पार्टी
  • महाराष्ट्र में इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) से पहले कांग्रेस को लगातार दो झटके लगे हैं. दिन में उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने पार्टी से इस्तीफा दिया, फिर शाम को वरिष्ठ नेता कृपाशंकर सिंह (Kripashankar Singh) ने पार्टी छोड़ दी. बता दें कि 2004 में महाराष्ट्र सरकार में राज्यमंत्री रहे कृपाशंकर सिंह ने अपना इस्तीफा मल्लिकाअर्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को सौंपा. मल्लिकार्जुन खड़गे महाराष्ट्र कांग्रेस के इंचार्ज हैं. 2009 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुंबई में शिवसेना पर कांग्रेस की बढ़त का श्रेय इन्हीं को जाता है.

इससे पहले उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा दे दिया था. उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के समय कांग्रेस से जुड़ी थीं और उत्तरी मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.उर्मिला ने पार्टी छोड़ने की वजह भी बताई. उर्मिला (Urmila Matondkar News) ने 'पार्टी के भीतर की तुच्छ राजनीति' को उनके कांग्रेस छोड़ने की वजह बताया है. उर्मिला मातोंडकर इस साल मार्च में कांग्रेस में शामिल हुई थीं. उर्मिला मातोंडकर का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बड़ी शर्मिंदगी की तरह है, क्योंकि पार्टी को अगले महीने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का सामना करना है और वह इस समय अपने नेताओं को एकजुट रखने के लिए जूझ रही है.

कश्मीर को लेकर उर्मिला मातोंडकर ने जताई चिंता, कहा- अनुच्छेद 370 अमानवीय तरीके से हटाया गया

उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने अपने बयान में कहा कि मुंबई कांग्रेस के मुख्य पदाधिकारी या तो पार्टी को मजबूत बनाना ही नहीं चाहते हैं अथवा वे ऐसा करने में अक्षम हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं निहित स्वार्थों (वाले व्यक्तियों) को इस बात की इजाजत नहीं देती कि मुंबई कांग्रेस में किसी बड़े लक्ष्य पर काम करने के बजाय मेरा इस्तेमाल ऐसे माध्यम के रूप में किया जाए जिससे अंदरूनी गुटबाजी का सामना किया जा सके.'

VIDEO: उर्मिला मांतोडकर ने छोड़ा कांग्रेस का दामन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com