यह ख़बर 18 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र : पुलिस अफसर पर हमले में नेताओं ने अपनों की बचाई खाल

खास बातें

  • महाराष्ट्र विधानसभा में असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन सूर्यवंशी की पिटाई के मामले में सर्वदलीय कमेटी की रिपोर्ट में दो विधायकों के निलंबन को बरकरार रखने की सिफारिश की गई, जबकि तीन अन्य विधायकों का निलंबन रद्द कर दिया गया है।
मुंबई:

महाराष्ट्र विधानसभा में एक असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन सूर्यवंशी की पिटाई के मामले में सर्वदलीय कमेटी की रिपोर्ट में दो विधायकों के निलंबन को बरकरार रखने की सिफारिश की गई, जबकि तीन अन्य विधायकों का निलंबन रद्द कर दिया गया है।

इस रिपोर्ट में उक्त पुलिस अफसर के व्यवहार के तरीकों पर भी सवाल उठाए गए हैं। देशमुख कमेटी ने अपनी रिपोर्ट आज महाराष्ट्र विधानसभा में रखी, जिसमें कहा गया है कि दो विधायक- बहुजन विकास अघाड़ी के क्षितिज ठाकुर और मनसे के राम कदम पुलिस अफसर की पिटाई में शामिल थे, जबकि बाकी तीन - बीजेपी के जयकुमार रावल, शिवसेना के राजन साल्वी और प्रदीप जायसवाल की इस मामले में संलिप्तता नहीं पाई गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिटाई के लिए पुलिस अफसर खुद ही जिम्मेदार थे और विधायक के साथ बदसलूकी के आरोप में उन्हें निलंबित करने का फैसला जायज है। पिछले महीने सचिन सूर्यवंशी ने विधायक क्षितिज ठाकुर की कार को तेज गति से चलाने के लिए बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर रोका था और उन पर जुर्माना लगाया था। अगले दिन सूर्यवंशी को विधानसभा बुलाया गया और वहां उनकी पिटाई की गई थी।