Coronavirus: महाराष्ट्र में एक हफ्ते में संक्रमण के मामले दोगुने, मुम्बई में तीन गुने केस

Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 1574 हुई, मुम्बई में मरने वालों की संख्या में भी तीन गुनी बढ़ोत्तरी हो गई

Coronavirus: महाराष्ट्र में एक हफ्ते में संक्रमण के मामले दोगुने, मुम्बई में तीन गुने केस

प्रतीकात्मक फोटो.

मुंबई:

Maharashtra Coronavirus: पिछले एक हफ्ते में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मामले दोगुना हो गए हैं. मुम्बई में मामले लगभग तीन गुने हो गए हैं. मरने वालों की संख्या में भी तीन गुनी बढ़ोत्तरी हो गई है. शनिवार 4 अप्रैल को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित 635 मामले थे जबकि शुक्रवार 10 अप्रैल को राज्य सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमित 1574 मामले हो चुके हैं.

महाराष्ट्र में सबसे बुरा हाल मुम्बई का है. शनिवार 4 अप्रैल को शहर में संक्रमण के 377 मामले मौजूद थे और 22 लोगों की मौत हुई थी. जबकि शुक्रवार 10 अप्रैल की रिपोर्ट के मुताबिक शहर में 1008 कोरोना संक्रमित मामले मौजूद हैं और मरने वालों की संख्या 64 तक पहुंच चुकी है.

राज्य स्तर पर भी कोरोना के कारण हुई मृत्यु में तीन गुनी बढ़ोत्तरी हुई है. शनिवार 4 अप्रैल को राज्य में कोरोना के कारण 32 लोगों की मौत हुई थी जबकि शुक्रवार 10 अप्रैल की रिपोर्ट के अनुसार मरने वालों की संख्या 110 तक पहुंच चुकी है. हालांकि अब तक राज्य में कुल 188 लोग ऐसे हैं जो कोरोना से संक्रमित थे लेकिन अब उनके स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

मुम्बई के धारावी से भी लगातार मामले सामने आ रहे हैं और घनी आबादी होने के कारण प्रशासन की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं. अब तक धारावी की कई इमारतों के साथ ही वर्ली कोलीवाड़ा को भी सील कर दिया गया है. इसके अलावा मुम्बई में अब तक 381 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं. यह वे इलाके हैं जहां पर कोरोना का संक्रमण ज़्यादा हुआ है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com