महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 4200, आज सामने आए 552 नए मरीज, अब तक 223 की मौत

Maharashtra Coronavirus News: महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 4200 पहुंच गई है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 552 मामले सामने आए और 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं, मुंबई की बात करें तो 2724 संक्रमित मामले सिर्फ यहीं हैं. इस बीच एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में कोरोना के आज 20 नए मरीज मिले.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 4200, आज सामने आए 552 नए मरीज, अब तक 223 की मौत

Maharashtra Coronavirus News: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4200 पहुंची.

मुंबई:

Maharashtra Corona Cases: देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 519 लोगों की मौत हो चुकी है और 16 हजार से ज्यादा लोग इसके संक्रमण के शिकार हैं. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 4200 पहुंच गई है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 552 मामले सामने आए और 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं, मुंबई की बात करें तो 2724 संक्रमित मामले सिर्फ यहीं हैं. मुंबई में ही आज 456 नए मामले सामने आए हैं. इस बीच एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में कोरोना के आज 20 नए मरीज मिले. यहां संक्रमितों की संख्या 138 हो गई है. बता दें कि महाराष्ट्र में अबतक 223 लोगों की मौत हो चुकी है. 

महाराष्ट्र के ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में खुल सकेंगे उद्योग धंधे
20 अप्रैल से महाराष्ट्र के भी कई इलाकों में उद्योगों को फिर से शुरू करने की हरी झंडी दी गई है. हालांकि सरकार की ओर से बनाए गए ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में ही इन उद्योगों को खोलने की अनुमति है. देश  कोरोनावायरस (Coronavirus) का सबसे ज़्यादा असर झेल रहे महाराष्ट्र में भी सोमवार से कई जगहों पर उद्योगों को शुरू करने के आदेश राज्य सरकार की ओर से दिए गए हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार के दिन वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग कर बताया कि राज्य में मौजूद ग्रीन ज़ोन और ऑरेंज ज़ोन में उद्योगों को दोबारा से खोला जा सकता है. 

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा, 'राज्य के कई जिलों में कोरोना के मामले नहीं हैं और कई जगहों पर पहले मामले थे पर अब बढ़ोतरी नहीं है, ऐसे जगहों पर काम दोबारा से शुरू किया जा सकता है. पर जहां मामले ज़्यादा हैं और जो इलाके रेड ज़ोन में आते हैं, वहां उद्योग शुरू करने की अनुमति नहीं है. 

सरकार की ओर से जारी संदेश के अनुसार ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में कृषि, राजस्व से जुड़ी संस्थाओं को पूरी तरह से खोला जा सकता है. जिन इलाकों में कोरोना का प्रभाव नहीं, वहां इंडस्ट्री शुरू की जा सकती है. लेकिन महानगर में किसी भी काम की अनुमति नहीं है. सड़क निर्माण, कम स्टाफ के साथ आईटी, कॉल सेंटर, मछलीपालन और पशुपालन, कार्गो को शुरू करने की अनुमति दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो घबराए नहीं, डॉक्टर के पास जाए: CM उद्धव ठाकरे