महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंचा, अकेले मुंबई में 22 हजार से ज्यादा केस

Maharashtra Coronavirus Update : कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 37 हजार के पार पहुंच गया है. मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 2127  नए मामले सामने आए और इस दौरान 76 लोगों की मौत हो गई.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंचा, अकेले मुंबई में 22 हजार से ज्यादा केस

Maharashtra Corona Cases: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंचा.

मुंबई:

Maharashtra Coronavirus Update: लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोनावायरस (Covid-19) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 3100 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 37 हजार के पार पहुंच गया है. मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 2127  नए मामले सामने आए और इस दौरान 76 लोगों की मौत हो गई.

महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 37136 पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में कोरोनावायरस संक्रमण के 1,411 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ कर 22,563 हो गई. मुंबई में आज 43 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 800 पर पहुंच गया है. इस बीच एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में मंगलवार को कोरोना के 26 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही धारावी में संक्रमितों का आंकड़ा 1353 पहुंच गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंगलवार लगातार तीसरा ऐसा दिन रहा जब राज्य में कोरोनावायरस के नए मामलों की संख्या दो हजार से अधिक बढ़ी. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक एक दिन में इस वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या भी आज सर्वाधिक रही.

इस संक्रमण के कारण जिन 76 लोगों की जान गई उनमें से 43 मुंबई में, थाणे शहर में 15, पुणे में छह, अकोला में तीन, नवी मुंबई, बुल्ढाना और नागपुर में दो-दो तथा औरंगाबाद, धुले और नासिक में एक-एक व्यक्ति की जान गई. राज्य में 1202 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिलने के कारण इस संक्रमण से चंगे होने वाले लोगों की संख्या 9639 हो गई है.