महाराष्ट्र में कोरोना से आज 27 की मौत और 522 नए मामले आए सामने, COVID-19+ की संख्या पहुंची 8590

Maharashtra Covid-19 Update: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 8590 पहुंच गया है. सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 522 नए मामले सामने आए और इस दौरान 27 लोगों की मौत हो गई.

महाराष्ट्र में कोरोना से आज 27 की मौत और 522 नए मामले आए सामने, COVID-19+ की संख्या पहुंची 8590

Maharashtra Coronavirus News: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8590 पहुंची.

मुंबई:

Maharashtra Covid-19 Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 28 हजार से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं और 850 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 8590 पहुंच गया है. सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 522 नए मामले सामने आए और इस दौरान 27 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 369 मामले और 15 लोगों की मौत सिर्फ मुंबई में हुई है. वहीं, मुंबई में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5,589 हो गया है. इस बीच एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में सोमवार को कोरोना के 13 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही धारावी में संक्रमितों का आंकड़ा 288 पहुंच गया है, वहीं अब तक यहां 14 लोगों की जान जा चुकी है.  

इस बीच मुंबई की घनी आबादी वाले धारावी इलाके में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए इलाके में बंद करीब 350 क्लीनिक को दोबारा से शुरू किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि इससे कोरोना संक्रमण संबंधित जानकारी मिल पाएगी. मुंबई के धारावी इलाके में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच अब प्रशासन की मदद से इलाके में करीब 350 निजी क्लीनक को दोबारा से शुरू किए गए हैं. हाल ही में प्रशासन के साथ हुई बैठक में डॉक्टरों को पूरी मदद करने का भरोसा दिया गया. जिसके बाद सोमवार से क्लीनिक को दोबारा से शुरू किया गया है.

डॉक्टर अनिल पासलेकर का कहना है कि करीब 350 निजी क्लीनिक को शुरू किया गया है जहां पर कोई भी मरीज़ इलाज के लिए आ सकता है. और अगर किसी में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो उसकी जानकारी प्रशासन तक पहुंचाई जाएगी ताकि संक्रमण को रोका जा सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धारावी में बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन की ओर से कोशिश यही है कि संक्रमण को रोका जा सके और इसलिए अबतक अकेले धारावी में 47500 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है, इसके अलावा प्रशासन की ओर से HCQ दवाई बांटने का काम शुरू किया गया है. इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में बेड को 1000 से बढ़ाकर 2300 किया गया है, साथ ही एक निजी स्कूल में भी 700 बेड की व्यवस्था की गई है. 350 क्लीनिक के डॉक्टरों को पीपीई किट दिया जा रहा है.