EVM को लेकर अजीत पवार बोले- मेरा भरोसा है, ईवीएम मशीन सहीं आंकड़े दर्शाती है

राकांपा प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार की यह टिप्पणी ईवीएम को लेकर उनकी पार्टी के रुख से भिन्न जान पड़ता है.

EVM को लेकर अजीत पवार बोले- मेरा भरोसा है, ईवीएम मशीन सहीं आंकड़े दर्शाती है

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित पवार.

नासिक:

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने बुधवार को कहा कि वह अपने निजी अनुभव के आधार पर कह सकते हैं कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) उचित मतदान सुनिश्चित करती है और मतों की सही संख्या दर्शाती है. राकांपा प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार की यह टिप्पणी ईवीएम को लेकर उनकी पार्टी के रुख से भिन्न जान पड़ता है. यहां एक संवाददाता सम्मेलन में अजित पवार ने मजाकिया लहजे में कहा कि ईवीएम पराजित उम्मीदवारों को हार का ठीकरा मशीन पर डालने का अवसर प्रदान करता है.

EVM बैन कर बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग करने वाली याचिका SC में खारिज

बारामती विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले पवार ने कहा, ‘मैंने छह से सात चुनाव ऐसे लड़े हैं, जिनमें ईवीएम का इस्तेमाल हुआ है. यह मशीन उचित मतदान को सुनिश्चित करती है और सही संख्या दर्शाती है.' वह महाराष्ट्र में भविष्य के चुनावों में ईवीएम के साथ मतपत्र के इस्तेमाल पर चल रही चर्चाओं से जुड़े एक प्रश्न का जवाब दे रहे थे. पवार को 2019 में विधानसभा चुनाव में 1.65 लाख मतों से जीत मिली थी.

बिहार चुनाव में ईवीएम और वीवीपीएटी मतों की गणना में कोई अंतर नहीं: चुनाव आयोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष रहते हुए नाना पटोले ने राज्य विधानसभा से एक ऐसा कानून बनाने का सुझाव दिया था , जिससे मतदाताओं को ईवीएम के साथ-साथ मतपत्र का इस्तेमाल करने का भी विकल्प स्थानीय और राज्य विधानसभा चुनाव में उपलब्ध हो सकेगा. पटोले इस पद से इस्तीफा दे चुके हैं.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)