महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस को चुना गया BJP विधायक दल का नेता

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना को महाराष्ट्र विधायक दल की बैठक के लिए मंगलवार को केंद्रीय पर्यवेक्षक नामित किया था.

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस को चुना गया BJP विधायक दल का नेता

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस.

मुंबई:

महाराष्ट्र भाजपा विधायक दल का नेता देवेंद्र फडणवीस को चुन लिया गया है. इसको लेकर बुधवार को विधायक दल की बैठक थी. इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शामिल नहीं हुए. भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना को महाराष्ट्र विधायक दल की बैठक के लिए मंगलवार को केंद्रीय पर्यवेक्षक नामित किया था. हालांकि, अभी महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ नजर नहीं आ रहा है. 

वर्तमान में सदन के नेता फडणवीस ने मंगलवार को कहा था कि वह अगले पांच वर्षों के लिए मुख्यमंत्री बने रहेंगे. गौरतलब है कि राज्य में सरकार बनाने के समीकरण को लेकर भाजपा और शिवशेना के बीच खींचतान चल रही है. 

महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना के बीच तकरार पर NCP ने कार्टून बनाकर कसा तंज, तीर को कमल पर निशाना साधते हुए दिखाया

वहीं. जन सुराज्य शक्ति पार्टी के नेता और साहूवाड़ी से विधायक विनय कोरे ने मंगलवार को महाराष्ट्र में भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की. राज्य में दो बड़ी सहयोगी पार्टियों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहे गतिरोध की वजह से यहां सरकार बनने में विलंब हो रहा है. कोरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से मुलाकात के बाद भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है. यहां भाजपा और शिवसेना के बीच सत्ता साझेदारी को लेकर तीखी बहस चल रही है.

कोरे का दल भाजपा नेतृत्व वाले राजग का हिस्सा था लेकिन शिवसेना को साहूवाड़ी सीट दिए जाने के बाद उन्होंने विद्रोह कर दिया था. कोरे ने इस सीट से शिवसेना के उम्मीदवार बाबासाहेब पाटिल सारुदकर को हराया है. 

भाजपा और शिवसेना में तकरार बढ़ी, उद्धव ठाकरे ने रद्द की BJP के साथ होने वाली बैठक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: उद्धव ठाकरे ने रद्द की BJP के साथ होने वाली बैठक