शिवसेना नेता संजय राउत बोले- BJP से केवल CM पद पर होगी बातचीत, हमारे पास 170 MLAs का है समर्थन

राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से दोनों गठबंधन साझीदारों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध बना हुआ है.

शिवसेना नेता संजय राउत बोले- BJP से केवल CM पद पर होगी बातचीत, हमारे पास 170 MLAs का है समर्थन

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत.

मुंबई:

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी भाजपा से केवल मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर ही बातचीत करेगा. राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से दोनों गठबंधन साझीदारों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध बना हुआ है. इस चुनाव में 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना ने 56 और भाजपा ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की. राउत ने पत्रकारों से कहा, ‘गतिरोध जारी है. सरकार गठन को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है. अगर बातचीत होगी, तो केवल मुख्यमंत्री पद को लेकर ही होगी.'

वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक संजय राउत ने कहा, 'हमारे पास 170 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है. यह आंकड़ा 175 भी हो सकता है.'

शरद पवार की पार्टी NCP का बयान, कहा- अगर शिवसेना बीजेपी का साथ छोड़ दे तो...

वहीं शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' के साप्ताहिक स्तंभ में राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर राजनीतिक गतिरोध ‘अहंकार के कीचड़ में फंसे एक रथ' की तरह है.

उन्होंने साप्ताहिक स्तंभ में राउत भाजपा को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा कर दिखाने की चेतावनी देते हुए कहा कि यह कदम पार्टी की ‘सदी की सबसे बड़ी हार' होगी. उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाली बात है कि वे लोग ऐसा करने की बात कर रहे हैं जो इंदिरा गांधी द्वारा घोषित आपातकाल को ‘काले दिवस' के रूप में मनाते हैं.

महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना की तकरार पर बोले ओवैसी- ये 50-50 क्या है, नया बिस्किट है?

Newsbeep

शिवसेना का यह बयान भाजपा के मुख्यमंत्री पद साझा ना करने के अपने रुख पर अड़े रहने और पार्टी के नेता सुधीर मुंगंतीवार के सात नवम्बर तक नई सरकार का गठन ना होने पर राज्य में राष्ट्रपति शासन की तरफ बढ़ने की बात कहने के बाद आया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बीजेपी के राष्ट्रपति शासन वाले बयान को शिवसेना ने बताया धमकी