NDTV Khabar

महाराष्ट्र के सांगली में बाढ़ मचा रही तबाही, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया हवाई दौरा

बाढ़ से घिरे इलाकों में बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया जा रहा, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बढ़ाई जा रहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र के सांगली में बाढ़ मचा रही तबाही, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया हवाई दौरा

महाराष्ट्र में बाढ़ के कारण सांगली क्षेत्र का बड़ा इलाका पानी में डूब गया है. सीएम फडणवीस ने क्षेत्र का हवाई निरीक्षण किया.

खास बातें

  1. महाराष्ट्र के कोल्हापुर क्षेत्र के 223 गांव बाढ़ से घिरे
  2. बाढ़ प्रभावित करीब 97 हजार लोगों को सुरक्षित निकाला
  3. बाढ़ के कारण तकरीबन दो लाख घरों में बिजली नहीं
मुंबई:

पश्चिम महाराष्ट्र में बाढ़ तबाही मचा रही है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज बाढ़ प्रभावित कोल्हापुर क्षेत्र का हवाई दौरा किया. उन्होंने कहा कि सांगली की हालत ज्यादा खराब है. बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है.
सेना और एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें बढ़ाई जा रही हैं. फडणवीस ने कहा कि बाढ़ से घिरे सांगली में दुखद हादसा हुआ. ग्रामोंचायत में बाढ़ में फंसे लोगों को निकलाने के लिए नाव ले जाई गई थी. उसमें 30 से 35 लोग बैठे थे. इंजिन में झंडी की डंडी फंसने से नाव पलट गई. उन्होंने बताया कि एयर लिफ्टिंग भी की जा रही है. सतारा के कराड में पानी थोड़ा उतरना  शुरू हो गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोल्हापुर क्षेत्र के 223 गांव बाढ़ से घिरे हैं. बाढ़ प्रभावित करीब 97 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है. प्रभावितों की मदद के लिए 60 नाव लगाई गई हैं. देश में जहां भी बचाव टीम उपलब्ध हैं, बुलाई जी रही हैं.
उन्होंने बताया कि कोल्हापुर में चार लोगों की मौत हो गई है. इसमें से दो लोगों की फिसलने से और दो की पेड़ गिरने से मौत हुई. बाढ़ के पानी में बहने से किसी की मौत नहीं हुई.


महाराष्ट्र: सांगली में रेस्क्यू के दौरान नाव पलटी, 14 लोगों की मौत, 9 के शव मिले

फडणवीस ने कहा कि जिन लोगों के घरों में पानी भर गया है उन्हें भी मदद की जाएगी. मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की गई है. उन्होंने बताया कि तकरीबन दो लाख घरों में बिजली नहीं है.जहां-जहां पानी उतर रहा है वहां बिजली आपूर्ति शुरू करने की कोशिश की जा रही है. पेट्रोल-डीजल की भी दिक्कत है. अगर नेशनल हाईवे खुला तो ईंधन की आपूर्ति हो पाएगी अन्यथा दूसरे उपाय करने होंगे.

Weather Update: देश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश, कर्नाटक और महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

fct84igc

मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री से बात करके पांच लाख क्यूसेक पानी छोड़ने के लिए निवेदन किया है. अगर पांच लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जाता है तो सांगली का पानी जल्दी उतरेगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी महाजनादेश यात्रा बंद कर दी है.

VIDEO : सांगली में बचाव कार्य में जुटी नौका पलटी, 12 की मौत

टिप्पणियां



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement