क्‍या NCP चीफ शरद पवार बनेंगे राष्‍ट्रपति? महाराष्‍ट्र में सरकार पर जारी सस्‍पेंस के बीच...

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) को सत्ता की दौड़ से बाहर करने की जीतोड़ कोशिश कर रही बीजेपी (BJP) शरद पवार (Sharad Pawar) से भी लगातार संपर्क में है और सूत्रों के अनुसार पवार के लिए राष्‍ट्रपति पद की पेशकश की गई है.

क्‍या NCP चीफ शरद पवार बनेंगे राष्‍ट्रपति? महाराष्‍ट्र में सरकार पर जारी सस्‍पेंस के बीच...

Maharashtra Government 2019: NCP प्रमुख शरद पवार.

मुंबई:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) को सत्ता की दौड़ से बाहर करने की जीतोड़ कोशिश कर रही बीजेपी (BJP) शरद पवार (Sharad Pawar) से भी लगातार संपर्क में है और सूत्रों के अनुसार पवार के लिए राष्‍ट्रपति पद की पेशकश की गई है. लेकिन राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख ने फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के साथ किसी भी मोलभाव की संभावना को सिरे से खारिज किया है. इस बीच शिवसेना (Shiv Sena) का कहना है कि एनसीपी और कांग्रेस (NCP-Congress) के साथ मिलकर सरकार बनाने का काम चल रहा है. 'शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'आप शरद पवार और हमारे गठबंधन के बारे में चिंता नहीं करें. बहुत जल्द शिवसेना की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में होगी. यह एक स्थिर सरकार होगी.'

रामदास अठावले ने सरकार बनाने के लिए शिवसेना को सुझाया था 'नया फॉर्मूला'- अब संजय राउत का आया यह Reaction

इससे पहले सोमवार को शरद पवार ने सरकार गठन को लेकर शिवसेना के साथ समझौते पर कहा था कि वास्तव में ऐसा था?' इसके बाद ऐसी अटकलों को हवा मिली कि क्या शिवसेना-NCP और कांग्रेस के बीच सरकार गठन पर कोई फैसला नहीं हो पाया. NCP प्रमुख के बयान के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि शरद पवार जो कहते हैं उसे समझने में 100 जन्म लग जाएंगे.

महाराष्ट्र में सरकार का गठन अगले हफ्ते, CM का पहला टर्म शिवसेना को, कांग्रेस का बन सकता है स्पीकर- सूत्र

इस बीच सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि सरकार बनाने के लिए चर्चा किए जा रहे फॉर्मूले के मुताबिक पूरे पांच साल के कार्यकाल के लिए शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा और NCP-कांग्रेस से एक-एक उप-मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे.

बता दें कि इससे पहले शिवसेना ने तीन दशक से अधिक समय तक अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी से 50:50 फॉर्मूले पर सहमति नहीं बनने के बाद नाता तोड़ लिया था. बीजेपी ने शिवसेना की इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया कि इस तरह के किसी भी समझौते पर सहयोगी दल के साथ कोई चर्चा नहीं की गई. उधर, शिवसेना सूत्रों का कहना है कि हमें 'भाजपा के साथ अपने गठबंधन को एक बार फिर से दुरुस्त करने में खुशी होगी, अगर वह अपना मन बदलने को तैयार हो.'

शिवसेना का BJP पर हमला- छत्रपति के महाराष्ट्र से लिया गया पंगा तुम्हारा तंबू उखाड़ कर रहेगा

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी की तरफ से सरकार गठन को लेकर जो फॉर्मूला सुझाया गया है उसके मुताबिक सरकार में NCP की भूमिका और शरद पवार के लिए राष्ट्रपति का पद शामिल है. हालांकि एक दिन पहले पवार ने भाजपा को समर्थन देने के दावे को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है. हम हमारे सहयोगी दल कांग्रेस के साथ चर्चा करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महाराष्ट्र में सरकार का गठन अगले हफ्ते तक