महाराष्ट्र सरकार ने सचिन तेंदुलकर की घटाई सुरक्षा तो आदित्य ठाकरे और अन्ना हजारे की बढ़ाई

महाराष्ट्र सरकार ने एक फैसले में क्रिकेट स्टार भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक,अधिवक्ता उज्जवल निकम,पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से और राम शिंदे की सुरक्षा घटा दी है.

महाराष्ट्र सरकार ने सचिन तेंदुलकर की घटाई सुरक्षा तो आदित्य ठाकरे और अन्ना हजारे की बढ़ाई

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा घटाई गई

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने एक फैसले में क्रिकेट स्टार भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक, अधिवक्ता उज्जवल निकम,पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से और राम शिंदे की सुरक्षा घटा दी है. महाराष्ट्र सरकार के एक अधिकारी ने बताया की समिति ने सुरक्षा की समीक्षा की थी, जिसके बाद विभिन्न लोगों पर खतरे का आकलन करते हुए उन्हें प्रदत्त सुरक्षा में बदलाव किए गए है. अधिकारी ने बताया कि समिति ने हाल की बैठक में तेंदुलकर और आदित्य ठाकरे के अलावा 90 से अधिक शख्सियतों को दी गई सुरक्षा की समीक्षा की थी.

जिस सिक्‍योरिटी गार्ड को ढूंढ रहे थे सचिन तेंदुलकर वो आखिर मिल ही गया, बोला- "सब उनसे मिलना चाहते हैं और वो मुझसे..."

तेंदुलकर को अब तक ‘एक्स' श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी. इस श्रेणी के तहत एक पुलिसकर्मी 46 वर्षीय पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी की सुरक्षा में दिन रात तैनात रहता था. उनसे यह सुरक्षा वापस ले ली गई है लेकिन अब वह जब भी घर से बाहर निकलेंगे तो उन्हें पुलिस सुरक्षा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. इसका मतलब है कि उनकी सुरक्षा में और पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. अब तक वर्ली के 29 वर्षीय विधायक को ‘वाई प्लस' श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी.

IND vs BAN: सचिन तेंदुलकर के फैन को देख दहाड़ मारने लगा बांग्लादेशी फैन, फिर यूं दिया जवाब... देखें VIDEO

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को ‘जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा और उनके भतीजे अजीत पवार को ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा मिलती रहेगी. सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की सुरक्षा ‘वाई प्लस' से बढ़ाकर ‘जेड' श्रेणी की कर दी गई. अधिकारी ने बताया कि राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके कईयों की सुरक्षा भी आने वाले वक्त में घटाई जाएगी.

VIDEO: रोहतक में 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com