मंत्रियों के लिए रिहायशी टावर बनाने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र सरकार ने मंत्रियों के लिए एक 18 मंजिला रिहायशी टावर के निर्माण की योजना बनाई है. दक्षिण मुंबई के मलबार हिल के एक प्लॉट पर यह टावर बनाया जा सकता है.

मंत्रियों के लिए रिहायशी टावर बनाने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र सरकार मंत्रियों के लिए बनाएगी रिहायशी टावर

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने मंत्रियों के लिए एक 18 मंजिला रिहायशी टावर के निर्माण की योजना बनाई है. दक्षिण मुंबई के मलबार हिल के एक प्लॉट पर यह टावर बनाया जा सकता है. यह प्लॉट 2584 वर्ग मीटर में फैला है और इस पर बना बंगला ‘पुरातन' करीब 105 वर्ष पुराना है. सचिवों की एक समिति ने 119 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना को अनुमति दे दी है. सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि वर्तमान में खाली और जीर्ण-शीर्ण हालात में मौजूद पुरातन बंगले को ढहाकर नयी इमारत बनायी जाएगी, जिसमें 18 मंत्रियों को घर दिया जाएगा. निर्माण का कुल क्षेत्रफल 10337.80 मीटर होगा.

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे बोले- हिन्दुत्व साबित करने के लिए शिवसेना को झंडा बदलने की जरुरत नहीं

उन्होंने बताया कि हर मंत्री को मिले फ्लोर पर 574 वर्ग मीटर में निर्माण किया जाएगा. इसमें रहने का कमरा, चार शयनकक्ष, रसोइघर, दफ्तर, अतिथि प्रांगण, बैठक, दो कर्मचारी कक्ष और संग्रहण स्थान के अलावा अन्य सुविधाएं मिलेंगी. वहां आगंतुकों के लिए अलग लॉबी और लिफ्ट लगी होगी. उन्होंने बताया कि मंत्रियों और उनके परिवार के सदस्यों के अलावा मेहमानों और आगंतुकों के आने-जाने के लिए भी अलग से व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस परियोजना को अनुमति के लिए जल्द ही लोक निर्माण विभाग मंत्री अशोक चव्हाण के पास भेजा जाएगा.

VIDEO: महाराष्ट्र में 10 वीं तक मराठी भाषा की पढ़ाई अनिवार्य बनायी जाएगी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com