महाराष्ट्र: राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी को महाराष्ट्र में सरकार बनाने का न्योता दिया है.

महाराष्ट्र: राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया

देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को राज्यपाल को सौंपा था इस्तीफा

खास बातें

  • राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का दिया न्योता
  • विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली थीं 105 सीटें
  • किसी भी दल या गठबंधन द्वारा अब तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया गया
मुंबई:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिला है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का न्योता दिया है. विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी वहीं शिवसेना 56 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था लेकिन किन्हीं कारणों से दोलों दलों के मनमुटाव सामने आ गए हैं, जिस कारण राज्य सरकार गठन का मामला अधर में लटक गया है. लिहाजा राज्यपाल की तरफ से सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्योता दिया गया है. 

महाराष्ट्र : शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, पूछा- सरकार बनाने का दावा क्यों पेश नहीं कर रहे

इससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा था और प्रेस कांफ्रेंस कर शिवसेना पर जमकर निशाना साधा था. फडणवीस ने साफ किया था कि शिवसेना के साथ 50-50 के फार्मूले पर कोई बात नहीं हुई है. तो वहीं उद्धव ठाकरे ने अपने अंदाज में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने कभी झूठ नहीं बोला. ठाकरे ने दावा किया था लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ इस पर चर्चा हुई थी लेकिन अब इस बात को मानने से इनकार कर रहे हैं. 

महाराष्ट्र: सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद बोले देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना के साथ 50-50 के फार्मूले पर कभी...

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने चुनावों में जीत दर्ज करने वाली सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रण भेजा है. राज्यपाल दफ्कर के अनुसार देवेंद्र फडणवीस ने संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाने के लिए सक्षम है. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनावों संपन्न हुए थे और 24 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान हुआ था. 15 दिन के समय के बाद भी न तो किसी पार्टी ने और न ही किसी गठबंधन ने सरकार बनाने की पहल की. महाराष्ट्र सरकार का कार्यकाल शनिवार 9 नवंबर को पूरा हो गया है.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: उद्धव ठाकरे ने कहा- झूठा ठहराये जाने से स्तब्ध और व्यथित हूं