NDTV Khabar

महाराष्ट्र में स्थानीय लोगों के लिए प्राइवेट नौकरियों में कोटा होगा तय, राज्यपाल कोश्यारी ने किया ऐलान

महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी ने रविवार को कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिये निजी नौकरियों में 80 फीसदी रिजर्वेशन सुनिश्चित करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में स्थानीय लोगों के लिए प्राइवेट नौकरियों में कोटा होगा तय, राज्यपाल कोश्यारी ने किया ऐलान

कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए की

मुंबई:

महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी ने रविवार को कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिये निजी नौकरियों में 80 फीसदी रिजर्वेशन सुनिश्चित करेगी. कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए की. उन्होंने इस दौरान आने वाले सालों के लिये सरकार का व्यापक एजेंडा पेश किया.  उन्होंने कहा कि सरकार आम लोगों को 10 रुपये में भोजन मुहैया कराएगी और राज्य के प्रत्येक जिले में सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल बनाएगी. 

पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने बताई वजह- सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद भी BJP सत्ता में क्यों नहीं आ सकी...

टिप्पणियां

स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण देना, दस रुपये में भोजन मुहैया कराना और सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों का निर्माण सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार के साझा न्यूनतम कार्यक्रम का हिस्सा है. कोश्यारी ने मराठी में अपने भाषण में कहा, "शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की महा विकास आघाडी गठबंधन सरकार बेरोजगारी को लेकर चिंतित है. सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिये निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी." उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही महाराष्ट्र की आर्थिक स्थिति की "सही तस्वीर" पेश करेगी. 


Video: महाराष्ट्र में नाना पटोले बने विधानसभा अध्यक्ष



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement