NDTV Khabar

'घर वापसी' के बाद अजित पवार को NCP में फिर मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, बनाए जा सकते हैं डिप्टी CM

Maharashtra Government News: अजित पवार (Ajit Pawar) की 'घर वापसी' हो गई है और सूत्रों के अनुसार खबर है कि उन्हें एक बार फिर NCP में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'घर वापसी' के बाद अजित पवार को NCP में फिर मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, बनाए जा सकते हैं डिप्टी CM

Maharashtra Government News: अजित पवार को NCP में एक बार फिर मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी.

खास बातें

  1. NCP नेता अजित पवार को बनाया जा सकता है डिप्टी सीएम
  2. सूत्रों ने बताया कि अजित पवार को विधायक दल का नेता भी चुना जाएगा
  3. महाराष्ट्र की नई सरकार में बनाए जा सकते हैं दो डिप्टी सीएम
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र को अगला मुख्यमंत्री गुरुवार को मिल जाएगा. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस बीच NCP के 'बागी' नेता अजित पवार (Ajit Pawar) की भी 'घर वापसी' हो गई. मंगलवार को डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा देने के बाद अजित पवार ने देर शाम पार्टी प्रमुख और अपने चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की. अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है अजित पवार को एक बार फिर विधायक दल का नेता चुना जा सकता है और उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. BJP सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद उन्हें इस पद से हटा दिया गया था. इससे पहले अजित पवार ने जैसे ही बुधवार को सुबह विधान भवन के परिसर में प्रवेश किया तो उनकी चचेरी बहन और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने उन्हें गले लगाया. NCP प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले अपनी पार्टी के विधायकों का स्वागत करने के लिए विधान भवन के प्रवेश द्वार पर ही खड़ी थीं.

कांग्रेस, NCP और शिवसेना की तिकड़ी ने कैसे दी BJP को 'मात'? पढ़ें- इनसाइड स्टोरी


विधान भवन परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए अजित पवार ने कहा, 'मैं NCP में था और अब भी हूं. मैनें पार्टी कभी नहीं छोड़ी.' देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को समर्थन देने के लिए अजित पवार के शनिवार को अपनी पार्टी से बगावत करने के बाद भावुक दिखी उनकी चचेरी बहन सुले ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस में लिखा था कि 'पवार परिवार और पार्टी' बंट गई है.' उन्होंने अपने व्हाट्सऐप स्टेटस में लिखा था, 'आप जीवन में किसपर भरोसा करोगे. इतना ठगा हुआ कभी महसूस नहीं हुआ. उनका बचाव किया, उन्हें प्यार दिया. देखो बदले में क्या मिला मुझे.'

अजित पवार बोले- मैं NCP में ही रहूंगा, मुझे कैबिनेट में शामिल करने का फैसला...

इससे पहले सूत्रों के मुताबिक खबर थी कि शिवसेना-NCP-कांग्रेस की सरकार में दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे. एक डिप्टी सीएम कांग्रेस का होगा और दूसरा NCP का बनेगा. कांग्रेस की तरफ से बाला साहेब थोराट (Balasaheb Thorat) और NCP के जयंत पाटिल (Jayant Patil) को डिप्टी सीएम बनाए जाने की खबरें थीं.

टिप्पणियां

शिवाजी पार्क में उद्धव के शपथ पर बॉम्बे HC ने कहा, 'हम प्रार्थना कर रहे हैं कि...'

VIDEO: Maharahstra: आज का दिन सभी के लिए बहुत बड़ा दिन है: सुप्रिया सुले



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement